हवाई हमले में सुल्ताना की मौत, आतंकी बनने के लिये हुई थी भर्ती
हवाई हमले में सुल्ताना की मौत, आतंकी बनने के लिये हुई थी भर्ती
Share:

लंदन: लंदन से आतंकवादी संगठन में शामिल होने वाली एक युवती को रशियन हवाई हमले में मार गिराया गया है। खबरों के अनुसार जिस युवती की मौत हवाई हमले में हुई है, उसका नाम कदीजा सुल्ताना है और वह पिछले दिनों ही लंदन से आतंकी संगठन आईएस में शामिल होने के लिये अपनी दो साथियों के साथ घर से भाग गई थी। सुल्ताना के साथ भागी दो अन्य सहेलियों के नाम शमीमा बेगम एवं अमीरा अबेस के रूप में सामने आया है।

गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन आईएस में अब तक कई लोगों के शामिल होने की खबर मिली है। एक समाचार के हवाले से बताया गया है कि रक्का में रशियन हवाई हमले का दौर जारी है और इसी में सुल्ताना की मौत हुई है। जानकारी यह भी मिली है कि सुल्ताना ने संगठन में शामिल होने के लिये अपनी दो साथियों के साथ घर को छोड़ा था, लेकिन बाद में  उसने अपने परिवार में वापस आने की मंशा भी जाहिर की थी और इसके लिये उसने परिजनों से संपर्क भी किया था। 

पुलिस ने बताया कि सुल्ताना ने अपने उस दोस्त के कारण आतंकी संगठन में शामिल होने का निर्णय लिया था, जिसने 2014 के दौरान आतंकी संगठन से अपना नाता जोड़ा था। बताया गया है कि उक्त दोस्त ने ही सुल्ताना को संगठन में शामिल होने के लिये कहा था और इसके चलते वह अपनी दो अन्य सहेलियों के साथ इंस्तांबुल के लिये परिवार को बगैर बताये उड़ान भर ली थी।

कन्हैया कुमार की नहीं होगी जमानत याचिका ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -