अफगानिस्तान में फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें
अफगानिस्तान में फिर से शुरू हुई घरेलू उड़ानें
Share:

काबुल: देश की एरियाना अफगान एयरलाइंस ने कहा, अफगानिस्तान में शुक्रवार, 4 सितंबर को घरेलू उड़ानें फिर से शुरू कर दी गई हैं। अफगानिस्तान में कतर के राजदूत ने कहा कि एक तकनीकी टीम सहायता प्राप्त करने के लिए काबुल हवाई अड्डे को फिर से खोलने में सक्षम है।

अल जज़ीरा के अनुसार, राजदूत ने कहा कि अफगानिस्तान में अधिकारियों के सहयोग से हवाई अड्डे के रनवे की मरम्मत की गई है। चैनल ने कहा कि काबुल से मजार-ए-शरीफ और कंधार शहरों के लिए दो घरेलू उड़ानें संचालित की गईं। काबुल हवाई अड्डे को अपने नागरिकों, अन्य पश्चिमी नागरिकों और अफगानों के बड़े पैमाने पर अमेरिकी नेतृत्व वाले एयरलिफ्ट के अंत के बाद से बंद कर दिया गया था, जिन्होंने पश्चिमी देशों की मदद की थी। उस ऑपरेशन के अंत ने 20 साल के युद्ध के बाद अफगानिस्तान से अंतिम अमेरिकी सेना की वापसी को चिह्नित किया।

11 सितंबर, 2001 को अमेरिकी कतर के विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन पर हमले के बाद 20 साल के युद्ध में पश्चिम के विरोधी, इस्लामिक आतंकवादी समूह तालिबान द्वारा अफगानिस्तान के तेजी से अधिग्रहण के बीच हजारों लोगों की निकासी हुई। अब्दुलरहमान अल-थानी ने 3 सितंबर को दोहा में ब्रिटेन के विदेश सचिव डॉमिनिक रैब के साथ एक संयुक्त समाचार सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि खाड़ी राज्य तालिबान से बात कर रहा था और काबुल हवाई अड्डे में परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए संभावित तकनीकी सहायता के लिए तुर्की के साथ काम कर रहा था।

उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, पूरे राज्य में 250 सक्रीय मामले

KCR ने 10 मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा ज्ञापन

24 घंटों में पुडुचेरी से 120 कोरोना संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -