सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को अंतरिम राहत देने से किया इनकार
सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख को अंतरिम राहत देने से किया इनकार
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया, जो प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज धन शोधन मामले के संबंध में किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा की मांग कर रहे थे। न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि देशमुख कानून के तहत उनके लिए उपलब्ध उपायों तक पहुंचने के लिए स्वतंत्र हैं। न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमण्यम की पीठ ने कहा कि हम कोई अंतरिम राहत देने के इच्छुक नहीं हैं।" 

सुनवाई के दौरान देशमुख के वकील ने पीठ से कहा कि यह "राजनीतिक डायन-हंट" का एक उत्कृष्ट मामला है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोप हैं। पीठ ने देशमुख के वकील से कहा कि आप उन उपायों का सहारा लें जो कानून के तहत आपके लिए उपलब्ध हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने पहले देशमुख को कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये के रिश्वत-सह-जबरन वसूली रैकेट से संबंधित पीएमएलए के तहत दर्ज एक आपराधिक मामले के साथ समन जारी किया था, जिसके कारण इस साल अप्रैल में देशमुख का इस्तीफा हुआ था। देशमुख और अन्य के खिलाफ ईडी का मामला तब दर्ज किया गया था जब सीबीआई ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा किए गए कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के आरोपों से संबंधित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था।

रेलवे क्रॉसिंग पर शराब पीते हुए जा रही थी महिला, 5 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

यूपी पुलिस ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले को किया गिरफ्तार

ओडिशा में नशे की बड़ी खेप जब्त, 2.40 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ 3 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -