Delhi assembly election 2020: जेपी अग्रवाल का बड़ा बयान, बोले- पहले नंबर पर रहेगी कांग्रेस

Delhi assembly election 2020: जेपी अग्रवाल का बड़ा बयान, बोले- पहले नंबर पर रहेगी कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने जो किया है उसको पूरी दिल्ली देख रही है. वहीं आज जो भी विकास आप देखते हो, वह कांग्रेस की ही देन है. लेकिन बीजेपी और आप तो दोनों एक ही पार्टी हैं. जंहा बस नाम ही अलग अलग हैं. वहीं लोकसभा में हमारी स्थिति दूसरी थी. वहीं इस चुनाव में अब हम पहले नंबर पर रहेंगे. जंहा दिल्ली कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल से संवाददाता सर्वेश कुमार ने बातचीत की.

विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए कितना मायने रखता है?: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव कोई भी हो, मायने हमेशा बड़े होते हैं. पार्टी ने लोकसभा चुनाव में दिल्ली में दूसरा स्थान हासिल किया. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इससे साबित होता है कि पार्टी का जनाधार एक बार फिर मजबूत हुआ है.

कांग्रेस का सीधा मुकाबला किससे है, आप या भाजपा से?: आप और बीजेपी तो दोनों एक ही हैं. लेकिन हमारी लड़ाई बुनियादी मुद्दों से है. पिछले 15 वर्ष के कार्यकाल में कांग्रेस ने जितने विकास कार्य किए उसे दिल्ली जानती है. जंहा सत्ता में आने पर दोबारा उन योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा, जबकि अगले पांच वर्ष में नई योजनाएं भी लागू होंगी. 

कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में शामिल होने वाले अहम मुद्दे क्या होंगे?: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में 600 यूनिट तक फ्री बिजली, बुजुर्ग पेंशन, अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने, अस्पताल और शिक्षा सहित अन्य मुद्दे शामिल होंगे. सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर पार्टी का रुख स्पष्ट है और इसका शांतिपूर्ण विरोध करने वालों के साथ कांग्रेस खड़ी है. फ्लाईओवर, जेजे क्लस्टर सहित अन्य बुनियादी सुविधाओं को बेहतर करना भी पार्टी की प्राथमिकता है.

दिल्ली सरकार की मुफ्त सुविधाएं देने की घोषणा पर पार्टी का क्या है रुख?: वहीं इस बात पर भी गौर मार्फिया गया है कि दिल्ली सरकार ने मुफ्त योजनाओं के जरिये वोटरों का समर्थन हासिल करने की कोशिश की है. लेकिन वह भी चुनाव से कुछ महीने पहले से, लेकिन सीएए का विरोध करने वाले छात्रों की अनदेखी से यह बात साफ हो गई है कि आम आदमी पार्टी छात्रों के हितों का ध्यान नहीं रख सकी तो दिल्ली वासियों की बेहतरी के लिए क्या सोचेगी. 

लालू प्रसाद यादव भारी सुरक्षा के बीच सीबीआइ अदालत पहुंचे, इस मामले में बयान होगा दर्ज

बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी पर शीर्ष नेता डरे, कद बौना होने का सता रहा डर

सीएम हेमंत सोरेन पर हमलावर हुई भाजपा, शिबू सोरेन ने कही यह बात