पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर कांग्रेस ने जताया विरोध, पीएम मोदी की हुई आलोचना

नईदिल्‍ली । पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या को लेकर कांग्रेस ने आलोचना की। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि निडर और स्वतंत्र विचारों हेतु जो गौरी लंकेश जानी जाती थी उन्हें मारकर लोकतंत्र पर वार किया गया है। इस तरह से तो स्वतंत्र विचारकों, पत्रकारों और बुद्धिजीवियों की हत्या की जा रही हैं इससे एक अलग माहौल पैदा हुआ है। कांग्रेस ने कहा कि यह असहनीय है और इसे सहन नहीं किया जाएगा। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ने इस मामले में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जो बयान दिया उसमें दोषियों को पकड़ने की मांग की गई है।

साथ ही कहा गया है कि राज्य में शांति और सुरक्षा के लिए प्रयास किए जाने आवश्यक हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उन्होंने मोदी को हिंदूत्ववादी और चालाक राजनेता कहा। बताया गया कि लोकतंत्र हेतु बहुत ही दुखद क्षण है। हालात ये हैं कि कट्टरता बढ़ती जा रही है और समाज में असहिष्णुता हावी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मामले में सत्ता विरोधी बात कही और भाजपा और आरएसएस की आलोचना की।

उन्होंने कहा कि जो भी भाजपा और आरएसएस की आलोचना करता है उसे पीट दिया जाता है। ऐसे लोगों की हत्या तक कर दी जाती है। पंजाब राज्य के पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि गौरी लंकेश मर्डर की कड़ी निंदा करता हूं। यहां सभ्य लोकतांत्रिक समाज में इस तरह की असहिष्णुता के लिए कोई स्थान नहीं है।

कांग्रेस में हो टूट के आसार, बिहार में 14 विधायक कर रहे जेडीयू में जाने की तैयारी

बिहार में कांग्रेस पर गहराया राजनीतिक संकट, सोनिया ने की बैठक

बिहार कांग्रेस में टूट की सम्भावना बढ़ी

राहुल जाऐंगे अमेरिका, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के सम्मलेन को करेंगे सम्बोधित

अहमद पटेल से मिले वीरभद्र सिंह

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -