Share:
हंसना जरूरी है...'जॉनी लीवर' का जन्मदिन है
हंसना जरूरी है...'जॉनी लीवर' का जन्मदिन है

बॉलीवुड के हास्य कलाकारो के किंग बोले तो हमारे जॉनी लीवर साहब जिनका के आज जन्मदिन है. जी हां बता दे कि, बॉलीवुड फिल्मो के अभिनेता व कॉमेडियन जॉनी लीवर जिन्होंने बॉलीवुड की कई सफलतम फिल्मो में अपने दमदार हास्य शैली व अभिनय की छाप को छोड़ा है. आज भी जॉनी लीवर बॉलीवुड की फिल्मो में खासा सक्रिय है. 350 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग कर चुके जॉनी लीवर की कॉमेडी में आज भी वही पुरानी धार है.

बता दे की जॉनी लीवर का आज जन्मदिन है. जॉनी लीवर हिंदी सिनेमा के साथ-साथ स्टैंड-अप कॉमेडी के भी बेताज बादशाह हैं. फिल्मों में तो उनकी एक्टिंग और संवाद सभी को गुदगुदाते ही हैं, लेकिन रियल लाइफ में भी वे अपने हंसमुख स्वभाव से लोगों का दिल जीत लेते हैं. जानी लीवर का जन्म 14 अगस्त, 1957 को आन्ध्र प्रदेश के कनिगिरि में हुआ. जॉनी लीवर आज 60 साल के हो गए है. उनका पूरा नाम जॉन प्रकासा राव जानुमाला है. वे अपने किरदार से दर्शकों को गुदगुदाते हुए अब तक फिल्मफेयर के बेस्ट कॉमेडियन अवॉर्ड से 13 बार सम्मानित हो चुके हैं.

जॉनी लीवर हिन्दी फिल्म के एक प्रसिद्ध हास्य अभिनेता है. व देखा जाए तो पॉपुलर कॉमेडियन जॉनी लीवर सिर्फ सातवीं क्लास पास हैं. पत्नी सुजाता, बेटी जिमी और बेटे जैसी के साथ वे अंधेरी (वेस्ट), मुंबई स्थित अपने 3BHK अपार्टमेंट में रहते हैं. पेट भरने के लिए उन्होंने मुंबई की सड़कों पर पेन भी बेचे. वो बॉलीवुड गानों पर डांस करते हुए और फिल्म एक्टर्स की नकल करते हुए पेन बेचते थे. इंट्रेस्ट और लगन के दम पर उन्होंने अपने मिमिक्री टैलेंट को विकसित किया.

जॉनी मुंबई की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में अपने पिता के साथ काम भी कर चुके हैं. यहां वो काम करते हुए सहकर्मियों को अपने कॉमेडी टैलेंट से हंसाते भी रहते थे. धीरे-धीरे वो फैक्ट्री के दूसरे कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच लोकप्रिय हो गए और यहां उन्हें नाम मिला 'जॉनी लीवर'. जॉनी काम के साथ-साथ शो भी करने लगे, जिससे उन्हें अलग पहचान मिलने लगी. एक शो में बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त ने उनके टैलेंट को पहचाना और उन्हें 'दर्द का रिश्ता' में काम करने का अवसर दिया. यहीं से शुरू हुआ जॉनी की सफलता का सिलसिला. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

गणेश ने सनी को 'भूमि' के लिए तैयार किया

श्रीदेवी को बॉलीवुड ने भी जन्मदिन पर दी बधाई

शाहरुख के लिए गुनगुनाना चाहता हूँ....

IFFM में ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ की स्क्रीनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -