पठानकोट मामले में पाकिस्तान बरत रहा पूरी ईमानदारी

Jan 10 2016 10:01 AM
पठानकोट मामले में पाकिस्तान बरत रहा पूरी ईमानदारी

इस्लामाबाद : पठानकोट एयरबेस हमले को लेकर दिन-ब-दिन नई बातें सामने आ रही है. जैसे हाल ही में इस हमले को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के बीच बातचीत को अंजाम दिया गया था. इस दौरान मोदी ने नवाज़ से यह भी कहा कि इस हमले की जाँच की जाये और नवाज़ के द्वारा भी जाँच किये जाने के निर्देश दिए गए है.

इसके साथ ही अब मामले में यह बात सामने आ रही है कि इस हमले को लेकर अमरीका के विदेश मंत्री जॉन कैरी ने भी बीते शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फ़ोन किया गया. बता दे कि फ़ोन किये जाने के कुछ देर पहले ही अमरीका के द्वारा पाकिस्तान से यह भी कहा गया था कि जो भी इस हमले के लिए जिम्मेदार है उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाये.

बताया जा रहा है कि जॉन केरी ने शरीफ ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान के द्वारा इस मामले को लेकर पूरी ईमानदारी बरती जा रही है, हम सब मिलकर पूरे सच को सामने लेकर आएंगे. इस दौरान यह बात भी सामने आई है कि शरीफ ने कहा है कि वह किसी भी आतंकी गतिविधि के लिए पाकिस्तान की जमीन का उपयोग नहीं करने देगा. गौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान ने भारत से फिर से सबूत सौपने की बात कही है.