Share:
बवंडर क्षति का आकलन करने के लिए जो बिडेन केंटकी का दौरा करेंगे
बवंडर क्षति का आकलन करने के लिए जो बिडेन केंटकी का दौरा करेंगे

 


वाशिंगटन: बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने घोषणा कि की वह नुकसान का आकलन करने के लिए केंटकी का दौरा करेंगे, जो सप्ताहांत में भयंकर बवंडर और तूफान से प्रभावित आठ राज्यों में सबसे कठिन है।

सूत्रों के अनुसार, बिडेन ने सोमवार को पत्रकारों को स्थिति पर एक अपडेट देते हुए कहा कि वह केंटकी के गवर्नर एंडी बेशियर के साथ राज्य के क्षतिग्रस्त क्षेत्रों की अपनी आगामी यात्रा की व्यवस्था पर काम कर रहे थे, और वह रास्ते में नहीं आना चाहते थे व्हाइट हाउस से, बिडेन ने कहा  "मैंने अभी तक अपना मन नहीं बनाया है कि मैं कहाँ जा रहा हूँ। जब हमने दो दिन पहले इस बारे में बात की, तो मैंने राज्यपाल से कहा कि मैं रास्ते में नहीं आना चाहता।" उन्होंने आगे कहा कि संघीय सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि प्रभावित राज्यों के राज्यपालों के पास वह सब कुछ हो जो उन्हें जल्द से जल्द चाहिए।

सोमवार सुबह पहले जारी व्हाइट हाउस की विज्ञप्ति के अनुसार, बाइडेन  केंटकी की यात्रा पर जाने वाले है। कैंपबेल, जहां वह एक तूफान ब्रीफिंग प्राप्त करेंगे, और मेफील्ड और डॉसन स्प्रिंग्स, जहां वह तूफान क्षति का मूल्यांकन करेंगे।

यह कहा गया था कि सोमवार की सुबह तक कम से कम 64 लोगों की मौत की पुष्टि की गई थी, 105 अभी भी लापता हैं और मरने वालों की संख्या "निश्चित रूप से" पिछले 70, "शायद 80 भी" बढ़ने का अनुमान है। बिडेन ने रविवार को केंटकी के लिए आपातकालीन पदनाम की स्थिति को अधिकृत किया।

भूकंप के झटकों से थर्राया इंडोनेशिया, जारी की गई सुनामी की चेतावनी

काबुल ड्रोन हमला: अमेरिकी पेंटागन का कहना है कि हमले के लिए किसी अमेरिकी सैनिक को दंडित नहीं किया जाएगा

अमेरिका बवंडर पर प्रतिक्रिया कर रहा है , रेस्क्यू टीम का काम ज़ारी है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -