कैंसर ने ली अमेरिकी उपराष्ट्रपति के बेटे की जान
कैंसर ने ली अमेरिकी उपराष्ट्रपति के बेटे की जान
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के उप राष्ट्रपति जो बिडेन के बेटे बियू बिडेन की ब्रेन कैंसर से मौत हो गई। वह 46 साल के थे। यह जानकारी मीडिया में जारी रिपोर्टों से मिली। सीएनएन के मुताबिक जो बिडेन ने बताया, "बियू बिडेन एक साधारण और बेहद अच्छे इंसान थे।" अमेरिकी उप राष्ट्रपति के बड़े बेटे और युद्ध नायक बियू ने शनिवार शाम को आखिरी सांस ली। जो बिडेन ने कहा, "हेली, हंटर, एश्ली, जिल और मैं दुखित हृदय से यह घोषणा करते हैं कि हमारे पति, भाई और बेटे बियू नहीं रहे। उन्होंने ब्रेन कैंसर जैसी घातक बीमारी के साथ पूरे जोश, उत्साह, और हिम्मत से संघर्ष किया।"

बियू ने अमेरिका के डेलावेयर के अटॉर्नी जनलर के रूप में सेवा दी थी। 2013 में उनके ब्रेन कैंसर से पीड़ित होने का पता चला था। हालांकि ह्यूस्टन के एम. डी. एंडरसन कैंसर सेंटर में इलाज के बाद उनके पूरी तरह से स्वस्थ होने की घोषणा की गई थी। उप राष्ट्रपति कार्यालय से जारी किए गए बयान के अनुसार, बियू दुर्भाग्यवश दोबारा कैंसर के शिकार हो गए थे और उन्हें उपचार के लिए मेरीलैंड स्थित बेथेसदा के वाल्टर रीड नेशनल मिलिटरी मेडिकल सेंटर भर्ती कराया गया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शनिवार शाम को जारी एक बयान में बियू बिडेन की मौत पर शोक जताया। मेल ऑनलाइन के मुताबिक, ओबामा ने कहा कि उनकी पत्नी मिशेल ओबामा बियू को अच्छा दोस्त मानती थीं। उन्होंने बियू के लोक सेवा के कार्यो और परिवार के लिए उनके समर्पण की सराहना की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -