हॉस्टल फीस में वृद्धि को लेकर JNU छात्रों का हंगामा, यूनिवर्सिटी परिसर में किया प्रदर्शन
हॉस्टल फीस में वृद्धि को लेकर JNU छात्रों का हंगामा, यूनिवर्सिटी परिसर में किया प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में छात्रों का प्रदर्शन मुख्य रूप से फीस में वृद्धि को लेकर है. यूनिवर्सिटी में आज दीक्षांत समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू को आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा शिक्षा मंत्री रमेश निशांक पोखरियाल को भी बुलाया गया है. किन्तु छात्रों का कुछ और ही प्लान था. 

छात्रों ने फीस में बढ़ाने को लेकर वसंत कुंज में पैदल मार्च करना आरंभ कर दिया. इस दौरान छात्रों को रोकने के लिए आई दिल्ली पुलिस से झड़प भी हो गई. इतना ही नहीं छात्र यहीं पर नहीं रूके, विरोध करते हुए वे यूनिवर्सिटी में हो रहे दीक्षांत समारोह के जगह पर पहुंच कर भी प्रदर्शन करने में लग गए. मालूम हो कि जेएनयू छात्र लगभग दो सप्ताह से जेएनयू की हॉस्टल और एडमिशन फी में वृद्धि के लिए प्रदर्शन पर हैं. प्रारंभिक दौर में छात्रों ने छात्रसंघ के माध्यम से यूनिवर्सिटी प्रशासन को इस फैसले पर आपत्ति जताई थी. इसके बाद के दिनों में छात्रों का आंदोलन तब उग्र होता चला गया जब प्रशासन की तरफ से कोई भी कदम नहीं उठाए गए.

इससे पहले भी छात्रों ने वसंत कुंज थाने को भी घेरा था. जेएनयू विद्यार्थियों की मांग है कि विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जारी किए गए नए मैनुअल को जल्द वापस लिया जाए और फी में इतनी बढ़ोतरी के फैसले को भी. उनका कहना है कि जेएनयू में एडमिशन ले रहे 40 फीसदी छात्र बेहद गरीब परिवारों से आते हैं जो मोटी प्राइवेट यूनिवर्सिटी और कॉलेजों की तरह मोटी रकम भर के नहीं पढ़ सकते. 

विदेश जाने में हो रही देरी के कारण बिगड़ रही नवाज़ शरीफ की तबियत, नो फ्लाई लिस्ट में है नाम

अयोध्या फैसले पर बोले श्री श्री रविशंकर, कहा- यही तो हम 2003 से बोल रहे थे

इस भाजपा शासित राज्य के कम पढ़ रहे बाइबल और कुरान, खुद दिया ये बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -