इस भाजपा शासित राज्य के कम पढ़ रहे बाइबल और कुरान, खुद दिया ये बयान
इस भाजपा शासित राज्य के कम पढ़ रहे बाइबल और कुरान, खुद दिया ये बयान
Share:

पणजी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य गोवा के CM प्रमोद सावंत इस समय कुरान और बाइबल पढ़ रहे हैं. यह जानकारी खुद सीएम सावंत ने रविवार की देर शाम अपने विधानसभा क्षेत्र संकुएलिम में आयोजित किए गए ईद-ए-मिलाद-उन-नबी समारोह को संबोधित करते हुए दी है. 

उन्होंने कहा है कि वे हिंदी में अनुवादित की गई कुरान पढ़ रहे हैं, जो उन्हें तोहफे में मिली है. CM प्रमोद सावंत ने कुरान पढ़ने की उत्सुकता जाहिर करते हुए कहा कि मैं यह जानना चाहता था कि इसमें क्या लिखा हुआ है. अपने एक परिचित से हिंदी में अनुवादित क़ुरान की एक प्रति मांगी थी. उन्होंने आगे कहा कि, अभी तक मैंने कुछ अध्याय ही पढ़े हैं. बाइबल के भी कुछ हिस्से पढ़े हैं. पहले ही श्रीमद्भगवद्गीता पढ़ ली है. CM सावंत ने कहा कि कुरान में मनुष्य को सभी जीवों में श्रेष्ठ बताया गया है. न तो कुरान या बाइबल और ना ही श्रीमद्भगवद्गीता ही अन्य धर्म को बदनाम करने या उनका अपमान करने का संदेश देती है.

उन्होंने कहा कि कुरान का कहना है कि हमारा धर्म सबसे श्रेष्ठ है, किन्तु साथ ही यह भी कहा गया है कि अन्य धर्मों का भी आदर किया जाना चाहिए. CM सावंत ने कहा कि प्रदेश सरकार ने समुदाय के आधार पर पक्षपात नहीं किया. राज्य में समान नागरिक संहिता लागू है. सभी योजनाएं सभी के लिए खुली हुईं हैं. उन्होंने कहा कि सरकार भेदभाव में यकीन नहीं करती.

पंजीकरण के बाद भी नहीं मिली करतारपुर साहिब जाने की अनुमति, मायूस होकर वापस लौटा परिवार

प्‍लेन में तेजस्वी यादव ने मनाया जन्मदिन, जदयू बोली- पिता जेल में बेटा चार्टर्ड प्‍लेन में....

दिल्ली पहुंची महाराष्ट्र की सियासी जंग, सोनिया गाँधी के आवास पर जुटेंगे कांग्रेस के सभी नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -