JNU विवाद : उमर खालिद ने एक सप्ताह में किए 800 से अधिक कॉल

Feb 19 2016 12:41 PM
JNU विवाद : उमर खालिद ने एक सप्ताह में किए 800 से अधिक कॉल

नई दिल्ली : जेएनयू विवाद में एक नाम जो बार-बार सामने आ रहा है, वो है उमर खालिद का। उमर चैनलों पर तो खूब दिखे, लेकिन पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहे है। ऐसे में पुलिस उसका फोन रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हुई है। फोन रिकॉर्ड के अनुसार, उमर ने मात्र एक सप्ताह में 800 से ज्याद कॉल किए गए है।

3 फरवरी से 9 फरवरी के बीच में करीब 38 कॉल कश्मीर में किए गए है और 65 कॉल वहां से उमर के नंबर पर आए है। सूत्रों का कहना है कि अमर के पास दो नंबर 987396**** और 995387**** थे, जिससे 3 से 9 फरवरी के बीच 800 से अधिक कॉल किए गए। कॉल डिटेल के अनुसार, उमर ने अधिकतर कॉल दिल्ली से बाहर किए है। कई कॉल बांग्लादेश और खाड़ी देशों में भी किए गए है।

दो माह की कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है। उमर के इन दोनों नंबरों पर दिसंबर से फ्रीक्वेंसी बढ़ गई थी। पुलिस को शक है कि उसी समय से घटना की तैयारी की जा रही थी। इतना ही नही उमर एक माह में 17 बार दिल्ली से बाहर गया, जिससे पता चलता है कि वो कई शहरों के अलग-अलग कॉलेजों में गया होगा। बीते दो दिनों में उमर की तलाश में पुलिस ने 10 राज्यों के 80 जगहों पर छापेमारी की है।

दिल्ली पुलिस की 8 टीमें इस मामले की जांच में जुटी है और 5 नई टीमें बनाई गई है। गिरफ्तारी के लिए परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों, दोस्तों और जानने वालों से पूछताछ कर रही है। एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों पर भी अलर्ट जारी किया गया है। उमर के पिता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो अपील कर रहे है कि उमर जहां कहीं भी है, वो सरेंडर कर दे।