Share:
जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत में इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन परीक्षण की मांगी सहमति
जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत में इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन परीक्षण की मांगी सहमति

यूएस फार्मा समूह जॉनसन एंड जॉनसन ने सीडीएससीओ (सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्ग) को एक आवेदन दिया है, जिसमें 12 से 17 वर्ष की आयु के किशोरों में भारत में कोविड-19 सिंगल शॉट जेनसेन वैक्सीन का अध्ययन करने के लिए प्राधिकरण की मांग की गई है। जहां इस बारें में बयान जारी करते हुए कहा है कि जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा कि उसने मंगलवार को अपना आवेदन जमा कर दिया था, और यह सुनिश्चित करना "अनिवार्य" है कि बच्चों सहित आबादी के सभी वर्गों को वायरस को रोकने के लिए जल्द से जल्द कोविड के खिलाफ टीका लगाया जाता है। .

आगे कहा गया है कि आखिरकार झुंड प्रतिरक्षा प्राप्त करने के लिए यह जरूरी है कि इस आबादी में  कोविड-19 वैक्सीन नैदानिक ​​​​परीक्षण आगे बढ़ते रहें, और हम अपने कोविड वैक्सीन को सभी उम्र के लिए समान रूप से सुलभ बनाने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण कार्य के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं।"

अध्ययनों से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर के टीके में कोविड के कारण मध्यम से गंभीर बीमारी को रोकने में 66 प्रतिशत और गंभीर मामलों के खिलाफ 85 प्रतिशत प्रभावकारिता है। J&J को अपने एकल खुराक वाले टीके के लिए आपातकालीन उपयोग की मंजूरी पहले ही मिल चुकी है, जिसकी आपूर्ति हैदराबाद स्थित बायोलॉजिकल ई. लिमिटेड के साथ एक समझौते के माध्यम से की जाएगी।

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में AAP पार्टी को कोई बुलावा नहीं

इंदौर ने जीता ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिल, कहा- 'इंदौर से मेरा रिश्ता बहुत पुराना है'

'अफगानिस्तान में अपनी राजनयिक मौजूदगी बनाए रखे भारत..', क्या तालिबान की यह अपील मानेगी सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -