सचमुच काफी तेज है JIO, रिपोर्ट ने किया सबसे बड़ा खुलासा
सचमुच काफी तेज है JIO, रिपोर्ट ने किया सबसे बड़ा खुलासा
Share:

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में शुमार jio ने अपने नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज करा ली है. खास बात यह है कि jio ने यह उपलब्ध पिछले महीने यानी कि अगस्त के दौरान हासिल की है. आपको बता दें कि अगस्त में कंपनी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, रिलायंस जियो अगस्त में सबसे तेज 4जी सेवा प्रदाता के रूप में उभरी है, जिसके नेटवर्क पर औसत डाउनलोडिंग स्पीड 22.3 एमबीपीएस रही है.

इतना ही नहीं आइडिया सेल्यूलर सबसे ज्यादा अपलोड स्पीड वाली कंपनी बनकर उभरी है. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की रिपोर्ट से यह जानकारी हमें प्राप्त हुई है. ट्राई द्वारा मायस्पीड पोर्टल पर जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में जियो की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड उसके प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल की तुलना में दोगुनी दर्ज की गई है. भारती एयरटेल की डाउनलोड स्पीड 10 मेगाबाइट प्रति सेकंड बताई गई. 

जुलाई तथा अगस्त के बीच आइडिया 4जी नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड सपाट 6.2 एमबीपीएस रही, जबकि अगस्त में वोडाफोन की डाउनलोड स्पीड में सुधार हुआ और यह 6.7 एमबीपीएस रही, जबकि जुलाई में यह स्पीड 6.4 एमबीपीएस रही थी. आपको बता दें कि दोनों कंपनियों ने अगस्त के अंत में अपने विलय की घोषणा कर दी थी. 

 

यह भी पढ़ें...

गूगल ने बदला अपना फैसला, क्रिप्टोकरेंसी को बड़ी राहत

Whatsapp पर हो गई है अगर आपसे यह बड़ी गलती, तो चुटकियों में ऐसे हो जाएगी ठीक

विंडोज 10 के लिए MICROSOFT देने जा रही है यह नई सुविधा

सैकड़ों फोन आ जाने के बाद आज भी कायम है XIAOMI के इस फ़ोन की बादशाहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -