सभी कंपनियों को फिर चित करेगी JIO, भारत में सबसे पहले लाएगी 5G इंटरनेट सर्विस

सभी कंपनियों को फिर चित करेगी JIO, भारत में सबसे पहले लाएगी 5G इंटरनेट सर्विस

भारत में सस्ते 4जी इंटरनेट डेटा देकर भारतीय बाजार में अपनी जड़े मजबूत करने वाली शानदार टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अब देश में जल्द ही 5जी सेवा ला सकती है. इसे लेकर बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो इन्फोकॉम जुलाई 2020 के आखिरी तक भारत में 5जी इंटरनेट सेवा लॉन्च करेगी. वहीं अन्य कई कंपनियां भी इसका प्रयास कर रही है. 

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो जियो अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियां एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया से आगे निकलकर सबसे पहले भारत में 5जी सर्विस लॉन्च कर देगी. वहीं जियो ने यह निर्णय वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के 4जी सेवा को और भी प्रभावी बनाने की ओर उठाए गए कदम के बाद लिया गया है. कहा जा रहा है कि यह कदम उसके लिए काफी अहम हो सकता है. 

आपको दूसरी ओर इस बात से भी अवगत करा दें कि जनवरी 2020 में भारत में 5जी स्पैक्ट्रम की नीलामी होनी है और रिलायंस जियो इन्फोकॉम इस नीलामी के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड ने 5जी स्पैक्ट्रम नीलामी को पहले कराने पर आपत्ति जताई है. उन्हें इसके लिए कुछ और समय की आवश्यकता है. दोनों का इस पर कहना है कि वह नहीं चाहती हैं कि नीलामी का समय थोड़ा आगे बढ़ाया जाए. वहीं एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ब्रॉडबैंड प्रोद्योगिकी के मार्केट में अपनी हिस्सेदारी को अग्रिम स्थान पर बनाए रखने के लिए जियो खुद को नीलामी में एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया से आगे इस तरह से रखेगी. 

Royal Enfield Bullet Trials की होली के बाद दस्तक, ये रहेंगे फीचर्स-स्पेसिफिकेशन्स

IPL TV Offer : महंगे-महंगे टीवी पर हजारों रु की छूट, हर कंपनी दे रही बड़ा ऑफर

ये यूजर्स भी जल्द कर सकेंगे व्हाट्सएप पेमेंट फीचर का इस्तेमाल, जानिए खासियत ?

वनप्लस 6टी का होली धमाका, मिल रहा 4500 रु का फायदा