जेहादियों ने माली में 40 लोगों को मारा
जेहादियों ने माली में 40 लोगों को मारा
Share:

माली: एक बार फिर जेहादियों ने हमला कर मानवता को अपना शिकार बनाया है. इस बार संदिग्ध जेहादियों ने माली की सीमा के पास दो अलग-अलग हमलों में  कम से कम 40 नागरिकों की हत्या कर दी. मेनाका के गवर्नर दाओदा मैगा ने कहा कि मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने 26 अप्रैल को और 27 अप्रैल को हमले को अंजाम दिया.

माली में एक गवर्नर ने यह जानकारी दी. हाल के वर्षों में यहां हमलों की संख्या में इजाफा हुआ है. पूर्वोत्तर माली में कुछ  महीनों में तुआरेग नागरिक सुरक्षा समूहों ने फ्रांसीसी सैनिकों के समर्थन से जेहादियों के खिलाफ मोर्चा संभाला हुआ है. जेहादियों द्वारा किए गए इस हमले को तुआरेग और फुलानी चरवाहों के बीच जमीन को लेकर चल रहे विवाद को और हवा देने के मकसद के नजरिये से भी देखा जा रहा है.

मेनाका के गवर्नर दाओदा मैगा ने उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि क्षेत्र में तुआरेग समूह के साथ सैन्य कार्रवाई के विरोध में इस्लामिक स्टेट ऑफ ग्रेटर सहारा के फुलानी सदस्यों ने यह हमला किया. सरकार समर्थक तुआरेग समूहों गातिया और एमएसए की ओर से जारी एक जानकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को अंदेरामबोकेन के शहर के बाहर 16 बंदूकधारी आती  बाइक पर सवार होकर आए और उन्होंने “नागरिकों पर गोली चला दी”.

रोहिंग्या मुस्लिम को बारिश से खतरा- संयुक्त राष्ट्र

BRI मुद्दे पर भारत पर कोई दबाव नहीं-चीन

2025 तक दुगुनी होगी भारत की अर्थव्यवस्था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -