बैट बेचने के चक्कर में ठगाया बच्चा, माँ के अकाउंट से उड़े 34 हज़ार रुपए
बैट बेचने के चक्कर में ठगाया बच्चा, माँ के अकाउंट से उड़े 34 हज़ार रुपए
Share:

रांची: झारखंड के रांची जिले से साइबर क्राइम का एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, चुटिया थाना क्षेत्र में एक 11 वर्षीय बच्चे ने अपने बैट बेचने के लिए OLX पर विज्ञापन दिया था, किन्तु जैसी ही साइबर ठग की निगाह पड़ी, उसने फ़ौरन कॉन्टैक्ट कर बैट खरीदने की इच्छा जताई। इसके बाद उसने बच्चे से प्रक्रिया को लेकर बात की और अचानक बच्चे की मम्मी के अकाउंट से 34 हजार रुपए उड़ा लिए।

दरअसल, बच्चे को बेहतर स्ट्रोक्स और आने वाले टूर्नामेंट के लिए नए बैट की आवश्यकता थी। तो उसने सोचा कि क्यों ने पुराने बैट को बेचकर जो पैसे मिलें, उसमे कुछ पैसे मिलाकर एक नया बैट खरीद लिया जाए। इस आस में बच्चे ने अपने बैट को OLX पर बैचने के लिए विज्ञापन दिया और उसकी कीमत 800 रुपए लगाई थी। बच्चे की मानें तो, उसने जैसे ही बल्ले का विज्ञापन डाला उसके कुछ ही मिनट के भीतर ही एक फ़ोन आया। फ़ोन करने वाले शख्स ने खुद को हरियाणा का बताते हुए कहा कि उसका बच्चा रांची में पढ़ता है। 

बच्चे ने बताया कि फ़ोन वाले शख्स ने कहा कि उसके बेटे को खेलने के लिए बैट चाहिए। वहीं, फ़ौरन ग्राहक मिलने से बच्चा खुश हो गया। इसके बाद उस शख्स ने बच्चे को गाइड करना शुरू कर दिया और वह उसकी बात मानता चला गया, किन्तु जब बच्चे की अचानक नज़र मोबाइल पर आए मैसेज पर पड़ी तो देखा की 34 हजार रुपए निकल चुके हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

Indian Railways: 49 पैसे का ट्रेवल इंश्योरेंस लेने पर, मिल सकता है बड़ा फायदा

टैक्स छूट का लाभ मिलेगा इन स्कीम्स पर, सीतारमण ने किया स्पष्ट

Budget 2020: बजट पेश करने से पहले रेवेन्यू बढ़ाने के लिए करना पड़ता है यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -