जेट एयरवेज भी एयर इंडिया को खरीदने को इच्छुक

नई दिल्ली : जब से एयर इंडिया को बेचने की बात चली है , तब से इसे खरीदने के लिए कई कई फर्में सामने आ रही है, लेकिन सरकार की ओर से नियम और शर्तें कठोर होने से सौदा तय नहीं हो पा रहा है .इस बीच यह खबर मिली है कि सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को खरीदने की होड़ में अब भारतीय एयरलाइन्स जेट एयरवेज भी शामिल होने की इच्छुक दिखाई दे रही है .

बता दें कि इस बारे में इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक साक्षात्कार में नरेश गोयल ने स्वीकार किया कि एयर इंडिया पर उनकी भी नजर है .वे अपने साथ देश की बेहतरी के लिए भी सोचते हैं. इससे पहले इंडिगो ने सार्वजनिक तौर पर एयर इंडिया के पार्ट्स खरीदने की घोषणा की है.गोयल ने एयर इंडिया का निजीकरण करने के फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से मुक्त बाजार के लिए महत्वपूर्ण फैसला लेने का आग्रह किया.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने एयर इंडिया का 76 फीसदी हिस्सा और एयर इंडिया एक्सप्रेस को पूरी तरह एक ही खरीदार को बेचने का प्रस्ताव रखा है. इसके अलावा आधे ग्राउंड हैंडलिंग सबसीडरी को अलग-अलग बेचा जाएगा.सिंगापुर एयरलाइन्स और टाटा ग्रुप की विस्तारा एयरलाइन्स ने भी एयर इंडिया को खरीदने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन बात आगे नहीं बढ़ी .

यह भी देखें

हर माह 250 करोड़ रुपए का घाटा सहता एयर इण्डिया

एयर इंडिया फ्लाइट की खिड़की टूटी, बड़ा हादसा टला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -