भारत में जीप की नई ग्रैंड चेरोकी ने दी दस्तक, फीचर ने लोगों को किया नतमस्तक
भारत में जीप की नई ग्रैंड चेरोकी ने दी दस्तक, फीचर ने लोगों को किया नतमस्तक
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनी जीप ने अपनी डिमांडिंग कार ग्रैंड चेरोकी को 5-सीटर लग्जरी SUV कार के रूप में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इस SUV कार को लग्जरी और ऑफ रोड, दोनों कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है. इस नई SUV की मूल्य 77.5 लाख रुपये रखी गयी है. आइये आपको इसमें मिलने वाले खास फीचर्स के बारें में जानकारी देते हैं.

मूल्य: जीप की इस नई ग्रैंड चेरोकी कार का मूल्य 77.5 लाख रुपये तय किया गया है. ये फुल लग्जरी SUV कार ऑफ रोड ड्राइविंग को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है. चेरोकी में दी गयी ग्रिल डिज़ाइन, इस 5-सीटर SUV कार को और ज्यादा प्रीमियम लुक देती है.

इंजन: कंपनी ने इस SUV में 2.0l टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जिसे 8-स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस नई ग्रैंड चेरोकी में भी बाकी जीप की तरह ही अलग-अलग स्थानों पर चलने के लिए अलग-अलग मोड्स के साथ, क्वाड्रा-ट्रैक 4*4 का इस्तेमाल किया जा चुका है .

इंटीरियर: इस नई ग्रैंड चेरोकी के इंटीरियर के बारे में बात की जाए तो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में ब्लैक लुक देकर और अधिक शानदार डिज़ाइन देने का प्रयास भी किया गया है. इस SUV में आपको पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ लैदर सीट्स देखने के लिए मिल रहा है. जिसके साथ साथ इस लग्जरी कार के इंटीरियर में 10 इंच का हेड्स अप डिस्प्ले, 10.1-इंच टचस्क्रीन रेडियो, 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पैनल के साथ, इस सेगमेंट की कार में पहली बार 10.25-इंच पैसेंजर डिस्प्ले की सुविधा भी प्रदान की जा रही है.

फीचर्स: नई ग्रैंड SUV चेरोकी में ADAS जैसे तमाम सेफ्टी फीचर्स भी शामिल है. जैसे फुल-स्पीड फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग प्लस पेडेस्ट्रियन इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, स्टॉप एंड गो के साथ एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट और क्रॉस पाथ डिटेक्शन सिस्टम, पैसिव पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन सिस्टम, ड्राइवर एक्टिविटी डिटेक्शन सिस्टम, एक्टिव लेन मैनेजमेंट सिस्टम और चौराहे जैसे स्थानों पर टकराने से बचने के लिए भी वार्निंग सिस्टम पेश किया गया है.

आप भी दीवाने हो जाएंगे इस बाइक के फीचर्स के दीवाना

भूलकर भी न करें कार में ये 'चमत्कार', वरना हो जाएगा भारी नुकसान

भारत में लॉन्च हुई अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -