Share:
बेनामी संपत्ति मामला: 4 साल जेल काटने के बाद आज रिहा होंगी जयललिता की करीबी शशिकला
बेनामी संपत्ति मामला: 4 साल जेल काटने के बाद आज रिहा होंगी जयललिता की करीबी शशिकला

बेंगलुरु. तमिलनाडु की दिवंगत सीएम जे. जयललिता की करीबी सहयोगी, वीके शशिकला (Sasikala) बुधवार को भ्रष्टाचार के आरोप में अपनी चार साल जेल की सजा पूरी कर लेंगी. किन्तु 20 जनवरी को कोविड संक्रमित पाये जाने के बाद उन्हें बेंगलुरु के एक अस्पताल में अपना उपचार जारी रखना पड़ सकता है. जेल अधिकारियों के मुताबिक, शशिकला को आज औपचारिक रूप से रिहा कर दिया जाएगा. 

जेल के एक अधिकारी ने बताया कि, 'उनकी रिहाई से जुड़ी सभी आवश्यक औपचारिकताएं बुधवार को अस्पताल में ही पूरी हो जाएंगी, क्योंकि वह कोरोना के चलते क्वारंटीन हैं.' निर्दलीय MLA टीटीवी दिनाकरन, शशिकला के भतीजे और अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (AMMK) के संस्थापक ने सोमवार को कहा था कि अस्पताल से डिस्चार्ज कराने का फैसला डॉक्टरों से सलाह लेने के बाद लिया जाएगा. बता दें कि शशिकला को फरवरी 2017 में अपनी भाभी जे इलावरासी और जयललिता के पालक पुत्र वीएन सुधाकरन के साथ 66 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में चार साल कैद की सजा सुनाई गई थी. 63 साल की शशिकला संपत्ति मामले में सजा काट रही हैं. यह मामला 1991-1996 तक तमिलनाडु की सीएम के रूप में जयललिता के कार्यकाल में 66.65 करोड़ रुपये की संपत्ति से संबंधित है.

सितंबर 2013 में, एक स्पेशल कोर्ट ने जयललिता को चार साल के साधारण कारावास की सजा सुनाई थी. उन्हें 100 करोड़ रुपये का जुर्माना भरते हुए मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा. उनके साथ ही तीन अन्य आरोपियों शशिकला, वीएन सुधाकरन, और इलावरासी को भी दोषी करार दिया गया था. सभी पर 10 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

कोरोना से उबर रही अर्थव्यवस्था को किसान आंदोलन ने दिया झटका, रोज़ हो रहा इतने अरब का नुकसान

2021 में कैसी रहेगी वैश्विक अर्थव्यवस्था की रफ़्तार ? IMF ने जताया पूर्वानुमान

गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 48120 पर खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -