इस होटल में बंदर परोसेंगे आपको खाना..
इस होटल में बंदर परोसेंगे आपको खाना..
Share:

दुनिया में कई तरह के रेस्टॉरेंट खुले जा रहे हैं. इन रेस्टॉरेंट में ऐसी ऐसी खासियत होती है कि हम जानकर चौंक जाते हैं. जैसे अभी हाल ही में जापान में न्यूड रेस्टॉरेंट खुला है जहाँ पर सभी को बिना कपड़ो के आना होता है. यहाँ आते ही उन लोगों का फ़ोन भी रख लिया जाता है ताकि उनकी कोई तस्वीरें ना निकाल सके. आज ऐसे ही एक और रेस्टॉरेंट के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो थोड़ा अजीब ही है. हम आपको दुनिया का सबसे अनोखा रेस्टॉरेंट दिखाने जा रहे हैं जहाँ पर वेटर के रूप में इंसान नहीं बल्कि बंदर होते हैं.

वैसे बंदरों के बारे में आपको पता ही होगा कि कितने समझदार होते हैं और समझते भी है उन्हें जो सीखा दिया जाए. आपको बता दे, रेस्टॉरेंट जापान के टोक्यो में बना हुआ है जहाँ पर बंदर काम करते हैं. इस खास और अनोखे रेस्टॉरेंट का नाम है Kayabukiya Tavern जहाँ पर आपको वेटर के रूप में बंदर मिलेंगे जो आने वाले लोगों को आकर्षित भी कर रहे हैं. हालाँकि जापान में जानवरों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ बड़े सख्त नियम हैं लेकिन इन बंदरों से काम लेने के लिए रेस्टॉरेंट के मालिक काओस ओत्सुका ने सरकार से अनुमति ले रखी है.

पूरी जानकारी के लिए ये आपको बता दे कि यहाँ के मालिक बंदरों से पुरे दिन में सिर्फ दो घंटे ही काम लेते हैं. नियम के अनुसार बंदर भी यहाँ के स्टाफ की तरह यूनिफार्म में नज़र आते हैं और कस्टमर्स को सर्विस देते हैं. मेन्यू लाना, आपका आर्डर लेना, और आर्डर को सही टेबल पर डिलीवर करना ये सारे काम करते हैं. वैसे तो जापान और चीन में ऐसे कई सारे रेस्टोरेंट हैं जो अपनी खासियत के लिए जाने जाते हैं और पहचाने जाते हैं. ऐसी खास और अनोखी जगहों पर पर्यटक भी आते हैं और आकर्षित भी होते हैं. 

बुलेट प्रूफ ग्लास की ऐसी टेस्टिंग डरा देगी आपको..

ड्राइविंग लाइसेंस की हार्ड कॉपी नहीं है अब ज़रूरी..

इस दृष्टिहीन महिला ने पेश की सफलता की नई मिसाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -