जापानी पुरुषों को नहीं भा रही लड़कियां..

By Aayushi Sharma
Dec 01 2017 11:41 AM
जापानी पुरुषों को नहीं भा रही लड़कियां..

पिछले काफी समय से जापानी लोग शादी और बच्चे ना पैदा करने के ट्रेंड को अपना रहे है. लेकिन जापानी लोग भी इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के मामले में कुछ पीछे नहीं है. और पैसे कमाने के मामले में तो इनका दिमाग अव्वल है. हाल ही में एक कंपनी ने इस परेशानी को हटाने के लिए एक नया तरीका अपनाया है, साथ ही इससे उन्हें काफी फायदा भी हो रहा है.

दरअसल पिछले कुछ दिनों से देखने को मिल रहा है कि जापानी पुरुष वहां की महिलाओ में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे है जिस वजह से वे शादी भी नहीं कर रहे लेकिन इस कंपनी ने जापानी पुरुष और एनिमेटेड गर्ल्स कैरेक्टर के बीच शादी करने का एक नई मान्यता चलाने का फैसला लिया है.

जापान में Waifu नाम की एनिमेटेड गर्ल को खूब पसंद किया जाता है. Waifu वर्ड इंग्लिश के wife से बना है लेकिन जापानी भाषा में इसका प्रोनन्सिएशन अलग ढंग से किया जाता है. waifu के साथ एक मेल हस्बैंड की शादी करवाई जाती है. गेटबॉक्स वेबसाइट के मुताबिक जिन लोगों को इस अनोखी शादी में दिलचस्पी है वो अपना मैरिज रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इस साइट पर मैरिज रजिस्ट्रेशन फ़ॉर्म को डाउनलोड कर उसे जमा कराने का विकल्प भी मौजूद है.

बता दे waifu के एक से ज्यादा कैरेक्टर है इसलिए कंपनी ने इस मामले में एक शर्त रखी है कि कोई भी शख़्स केवल एक ही Waifu को रजिस्टर करा सकता है. ऐसी सिचवेशन में हर व्यक्ति को waifu सिलेक्ट करने में काफी ज्यादा सोच-विचार करना पड़ता है.

वो तरीके, जो खराब कर देते हैं हमारे ऊनी कपड़े

कार में दिखा कुछ ऐसा, ड्राइविंग करते बनाया वीडियो

ये है सिक्किम की पहली महिला IPS अफसर