Share:
यहां बच्चों को सुनाई जाती भूत—प्रेत की कहानियां
यहां बच्चों को सुनाई जाती भूत—प्रेत की कहानियां

हमारे घरों में जब बच्चे जिद करते हैं या सोते नहीं है, तो हम उनसे कहते हैं कि देखो भूत आ जाएगा। ये सुनकर बच्चा चुपचाप गोदी में छिप जाता है। लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई अपने बच्चे को भूत—प्रेत की कहानियां  सुनाता हो। यह सच है, दुनिया में एक देश ऐसा है, जहां बच्चों को दादी—नानी नहीं बल्कि भूत—प्रेत की कहानियां सुनाई जाती हैं। 

जापान में माता—पिता अपने बच्चों को पूरे कपड़े पहनाने के लिए ऐसा करते हैं। दरअसल, जापान में छोटे बच्चों को संक्रमण होने का खतरा ज्यादा रहता है, इसलिए वहां बच्चों को भूत—प्रेत यानी कामीनारा—सामा की कहानी सुनाई जाती है। उनसे कहा जाता है कि अगर पेट नहीं छिपाओगे यानी पूरे कपड़े नहीं पहनोगे, तो कामीनारा—सामा आ जाएगा और तुम्हें ले जाएगा। इसका असर यह  होता है कि वहां जरा सी बिजली चमकने या तेज हवा चलने पर भी बच्चे अपना पेट छिपा लेते हैं। 

जापानी अपने बच्चों को कहते हैं कि मौसम बदलने पर अगर वह अपना ध्यान नहीं रखेंगे, तो उन्हें राइजिन यानी बिजली और तूफान का भगवान खा जाएगा। जा​पानियों का कहना है कि बच्चों को यह समझ नहीं होती कि क्या करना है और क्या नहीं, ऐसे में उन्हें बीमारियों से बचाने के लिए यह झूठी कहानी सुनाई जाती है। इतना ही नहीं यहां के स्कूलों में भी बच्चों को डरावनी कहानियां सुनाकर बात मनवाई जाती है। 

ये है चार साल का 'Youngest Author' लिख दी पूरी किताब

यहाँ है चमगादड़ों का मंदिर, दूर-दूर से आते हैं लोग पूजा करने

फीफा के खुमार में कर दिया ऐसा स्टंट, इंटरनेट पर मचाया तहलका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -