अमरनाथ यात्रा में रोड़ा बने अलगाववादी, जम्मू से श्रद्धालुओं का आवागमन रुका

Jul 13 2019 11:18 AM
अमरनाथ यात्रा में रोड़ा बने अलगाववादी, जम्मू से श्रद्धालुओं का आवागमन रुका

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों के बंद का प्रभाव अमरनाथ यात्रा पर नज़र आ रहा है. अलगाववादियों के बंद की वजह से एक दिन के लिए अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है. इसकी वजह से अमरनाथ यात्रा का जत्था आगे नहीं जा सकेगा. श्रद्धालुओं को शनिवार को जम्मू कश्मीर में प्रवेश नहीं करने दिया गया. बता दें कि कश्मीर में अलगाववादियों ने एक दिन का बंद बुलाया है.

वहीं, अलगाववादियों के बंद के आह्वान को देखते हुए सुरक्षा बल अलर्ट पर है. घाटी में सुरक्षा के कड़ी व्यवस्था की गई हैं. सुरक्षा बल चप्पे चप्पे पर निगाह बनाए हुए हैं. इससे पहले, 8 जुलाई को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं के जत्थे को भी रवाना होने से रोक दिया गया था. आपको बता दें कि आतंकी बुरहान वानी अपने दो साथियों के साथ 8 जुलाई, 2016 को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुए एक एनकाउंटर में मारा गया था. 

इसी बीच, अमरनाथ यात्रा पर राजनितिक होती हुई भी देखी गई. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि चल रही अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था कश्मीर के लोगों के खिलाफ है. उन्होंने कहा था कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के प्रबंधों से कश्मीर की आवाम को असुविधा हो रही है.

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार