जमात-ए-इस्लामी को लेकर बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी एजेंसी ISI से हैं सीधे सम्बन्ध

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर में अभी हाल में ही केंद्र सरकार द्वारा प्रतिबंधित किए गए संगठन जमात-ए-इस्लामी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। अधिकारियों के अनुसार, जमात-ए-इस्लामी के तार पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आइएसआइ से जुड़े हुए थे। इस संगठन से सम्बंधित लोगों का नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के उच्चायुक्त से भी सीधा संपर्क है। 

सप्ताह के आखिरी दिन थमी गिरावट सोने की कीमतों में आई तेजी

अधिकारियो ने जानकारी देते हुए बताया है कि इससे जुड़े नेताओं की अक्सर पाकिस्तानी उच्चायुक्त से बात होती थी। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने गैरकानूनी और आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से कश्मीर के कट्टरपंथी अलगाववादी संगठन जमात-ए-इस्लामी पर बैन लगा दिया था। 7 मार्च को पुलिस ने जमात-ए-इस्लामी कश्मीर के मुख्यालय को भी सील कर दिया था। 

महिला दिवस के मौके पर पंजाब सरकार ने दिया यह ख़ास तोहफा

जमात मुख्यालय से कई दस्तावेज और कंप्यूटर भी पुलिस ने बरामद किए थे। पुलिस ने जमात से सम्बंधित करीब 600 लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही 80 के लगभग उसके संस्थान, कार्यालय व 75 बैंक खाते भी सील कर दिए हैं। पुलिस ने जमात के प्रमुख आमीर ए आला डा आमीर हमीद, प्रवक्ता जाहिद अली सहित सभी बड़े नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जाहिद अली को गत राेज पीएसए के तहत बंदी बनाकर जम्मू संभाग की जेल में पहुंचा दिया गया है।

खबरें और भी:-

महिला दिवस पर महिलाओं को खुद की तरह हवा में उड़ने के लिए कह रही है यह एक्ट्रेस

2018-19 में रिकॉर्ड तोड़ेगा देश का वस्तु निर्यात स्तर

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई 26 पैसे की कमजोरी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -