जम्मू कश्मीर: आरएसपुरा सेक्टर में पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, पूछताछ कर रहे सेना
जम्मू कश्मीर: आरएसपुरा सेक्टर में पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया, पूछताछ कर रहे सेना
Share:

श्रीनगर: भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास कर रहे एक घुसपैठिए को पकड़ लिया है. उसे आरएसपुरा सेक्टर के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के पास से गिरफ्तर किया गया है. फिलहाल घुसपैठिए से पूछताछ की जा रही है. भारतीय सुरक्षाबलों ने इससे पहले नौगाम सेक्टर में घुसपैठ के प्रयास को विफल कर दिया था. धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में 100 से ज्यादा आतंकी इकट्ठा हैं और लगातार घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं.

बॉर्डर पार से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान, आतंकियों को घुसपैठ कराने से बाज नहीं आ रहा है. आतंकियों की प्लांटिंग सीमापार से घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान भारत में निरंतर संघर्षविराम का उल्लंघन भी कर रहा है. घुसपैठ को लेकर जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने 2 दिन पहले यह जानकारी दी कि घाटी में 200 से 300 आतंकवादी एक्टिव हैं और पाकिस्तान सर्दियों के शुरू होने से पहले ही बड़ी तादाद में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीमांत इलाकों में फायरिंग कर रह है.

दिलबाग सिंह का दावा है कि हाल ही में सीमापार से बड़ी तादाद में आतंकवादी राज्य में घुसने में सफल रहे हैं, जबकि घुसपैठ निरोधक व्यवस्था ने कई घुसपैठियों का सफाया कर उनकी कई कोशिशें नाकाम कर दी हैं. पुलिस महानिदेशक ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर क्षेत्रों में लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के नजदीक इलाकों को टारगेट बनाया जा रहा है. कनाचक, आर एस पुरा और हीरानगर में और पुंछ, राजौरी, उरी, नांबला, करनाह और केरन में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ का प्रयास किया जा रहा है.

सरकारी बैंकों के कर्मचारियों को मिला दिवाली का यह तोहफा

कंज्यूमर कांफिडेंस छह साल के सबसे निचले स्तर पर, रिजर्व बैंक ने जारी किया डाटा

काला धन मामले में भारत सरकार को मिली बड़ी सफलता, स्विस बैंक ने भारतीय खातों का ब्यौरा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -