Share:
J&K में आज स्कूल-कॉलेज बंद, उमर ने माँगा राज्यपाल शासन
J&K में आज स्कूल-कॉलेज बंद, उमर ने माँगा राज्यपाल शासन

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में पिछले कई दिनों से तनाव जारी है.कल के हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए आज सभी स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का आदेश दिया गया है. घाटी में इंटरनेट और मोबाइल सेवा को भी बंद कर दिया गया है. अलगाववादियों ने कल की तरह आज भी घाटी में विरोध-प्रदर्शन का एलान किया है. बता दें कि सोमवार को यहां पर भड़की हिंसा में 200 से ज्यादा छात्र घायल हुए हैं. वर्तमान हालात को देखते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने घाटी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

गौरतलब है कि घाटी को फिर से भड़काने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. इस बार छात्रों को भड़का कर सुरक्षाबलों के खिलाफ पत्थरबाज़ी कराई जा रही है और आतंकी संगठन आईएस के झंडे दिखाए जा रहे हैं.कल श्रीनगर के श्रीप्रताप कॉलेज में छात्रों ने पथराव किया. खास बात यह रही कि श्रीनगर में हुए विरोध प्रदर्शन में छात्राएं भी शामिल थीं. वहीं श्रीनगर के गांदरबल में पत्थर फेंक रहे स्कूली छात्रों पर काबू पाने के लिए जवानों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े..

घाटी में बार -बार हो रही हिंसा के पीछे आतंकवादियोंऔर उनके समर्थकों का हाथ है.यह कहना है सीआरपीएफ के आईजी ऑपरेशंस जुल्फिकार हसन का. उनके मुताबिक कुछ जगहों पर आतंकियों और उनके अंडरग्राउंड समर्थकों का दबाव लोगों पर होता है वो लोगों पर पथराव करने के लिए दबाव डालते हैं. इससे हमारे ऑपरेशंस पर काफी खराब असर पड़ता है.

बता दें कि कश्मीर के मौजूदा हालातों से सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को अवगत करा दिया है. इसी बीच आईबी ने एक बेहद गंभीर अलर्ट जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तानी हैंडलर्स ने पत्थरबाज़ों को कहा है कि वो सुरक्षाबलों पर पेट्रोल बमों से हमला करें.सुरक्षा एजेंसियां पेट्रोल बम से हमले की साजिश पर लगाम लगाने के लिए नई रणनीति बना रही है.

यह भी देखें

घाटी में पथराव, कमांडर काॅन्फ्रेंस आज से

जम्मू-कश्मीर की हिंसा बाहुबल से नहीं सुलझ सकती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -