जम्मू एवं कश्मीर को मोदी से आर्थिक पैकेज की उम्मीद
जम्मू एवं कश्मीर को मोदी से आर्थिक पैकेज की उम्मीद
Share:

श्रीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित जम्मू एवं कश्मीर दौरे ने राज्य के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित आर्थिक पैकेज के बारे में किसी ऐलान की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। मोदी 7 नवंबर को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। वह श्रीनगर में पीडीपी-भाजपा की रैली को संबोधित करेंगे। पीडीपी-भाजपा सरकार बनने के बाद यह मोदी की राज्य की पहली यात्रा है। वह जम्मू के रामबन में बगलिहार विद्युत परियोजना के 450 मेगावाट के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे। वह जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग को ऊधमपुर और बनिहाल के बीच चार लेन बनाने की परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री बगलिहार में शहीद अमरनाथ भगत कौशल विकास संस्थान का उद्घाटन करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि मोदी राज्य के लिए 90,000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान करेंगे। पैकेज के बारे में साफ संकेत गुरुवार को मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की तरफ से आया। उन्होंने एक जनसभा में कहा कि मोदी की यात्रा के दौरान राज्य के विकास, राहत और पुनस्र्थापन के लिए अच्छी खबर मिलेगी। आम लोग, व्यापारी समुदाय, बाढ़ पीड़ित-सभी मोदी से काफी उम्मीदें लगाए हुए हैं। बीते साल आई बाढ़ के शिकार मसूद उल हसन ने कहा, वह (मोदी) बीते साल आए थे और दीवाली यहीं मनाई थी। सिर्फ आतिशबाजी हुई, हमारे लिए कोई रोशनी नहीं हुई। हमें उम्मीद है कि इस बार वह हमें निराश नहीं करेंगे।

जम्मू चैंबर आफ कामर्स एंड इंटस्ट्री के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा, हम बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत की उम्मीद कर रहे हैं। हम 1947, 1965 और 1971 की भारत-पाकिस्तान जंग के शरणार्थियों के लिए राहत की उम्मीद कर रहे हैं। हम सीमा पार गोलीबारी के पीड़ितों के लिए राहत की उम्मीद कर रहे हैं। हम व्यापारियों, उद्योगपतियों और ट्रांसपोर्टरों के लिए राहत की उम्मीद कर रहे हैं। कश्मीर चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष मुश्ताक अहमद वानी ने कहा कि कश्मीर के लोगों के लिए यह अभी नहीं तो कभी नहीं वाली स्थिति है।

उन्होंने कहा, बाढ़ की त्रासदी को एक साल हो चुके हैं। लेकिन, कुछ खास नहीं किया गया। हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री यहां सिर्फ जनसभा को संबोधित करने नहीं बल्कि हम सभी के लिए अच्छी खबर लेकर आ रहे हैं। सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, कोई भी यह अनुमान लगाने का जोखिम नहीं उठा सकता कि प्रधानमंत्री क्या करेंगे। वह अपना फैसला खुद करते हैं और फिर सुनिश्चित करते हैं कि सभी फैसले के साथ हों। तो, हम उम्मीद करते हैं कि इस बार पैकेज मिलेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -