जय गुरुदेव बाबा की पुण्यतिथि पर भण्डारा, व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक ली
जय गुरुदेव बाबा की पुण्यतिथि पर भण्डारा, व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक ली
Share:

उज्जैन | गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 22 मई से 24 मई तक मक्सी रोड पिंगलेश्वर स्टेशन के समीप बाबा जय गुरुदेव आश्रम उज्जैन में बाबा जय गुरुदेव महाराज की पंचम पुण्यतिथि के अवसर पर विशाल भण्डारा एवं सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने आश्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बैठक आयोजित कर सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। श्री जैन ने नगर निगम आयुक्त, विद्युत तथा पुलिस अधीक्षक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जलापूर्ति, स्वास्थ्य, सफाई, विद्युत आपूर्ति, फायर ब्रिगेड, चलित शौचालय, यातायात व्यवस्था आदि की आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये। बैठक में आश्रम के पदाधिकारी ने अवगत कराया कि दूर-दराज से भक्तजन ट्रेनों से भी आश्रम आयेंगे, इसलिये पिंगलेश्वर स्टेशन पर सुपरफास्ट गाड़ियों को उक्त अवधि में रूकवाने के आग्रह पर ऊर्जा मंत्री ने रेलवे विभाग के डीआरएम से चर्चा करने हेतु आश्वस्त किया।

इस अवसर पर बाबा उमाकान्तजी महाराज, नगर निगम आयुक्त श्री आशीष सिंह, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी, नगर निगम अपर आयुक्त आदि उपस्थित थे। बाबा जय गुरुदेव महाराज की पंचम पुण्यतिथि के अवसर पर देशभर से भारी संख्या में सत्संगी व श्रद्धालु भक्तजन आश्रम में शामिल होंगे। इस अवसर पर हजारों की संख्या में सत्संगी श्रद्धालु भक्तजन शुद्ध शाकाहारी बनने की शपथ लेंगे।

उंडासा तालाब की मिट्टी खुदाई कर ले जाने की अपील

बैठक के दौरान बताया गया कि उंडासा तालाब में जिस जगह पानी नहीं है, वहां की मिट्टी की खुदाई कर कोई भी किसान आदि व्यक्ति अपने काम के लिये ले जा सकता है। इससे तालाब का गहरीकरण भी हो सकेगा, तालाब के गहरीकरण होने से जलग्रहण क्षमता की बढ़ोत्री होगी और किसानों को अपने खेतों के लिये उपजाऊ मिट्टी मिल सकेगी। इस आशय की अपील ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने आम किसान, आमजन से की है।

महाकाल मन्दिर के क्लॉक रूम की रसीद पर मोबाइल नम्बर लिखा जाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -