जगन्नाथ रथ यात्रा में लाखों की भीड़ में लोगों ने दिखाई इंसानियत, एम्बुलेंस को दिया रास्ता

ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा (Jagannath Puri Rath Yatra) हर साल निकजाली जाती है. वहीं इसमें शामिल होने के लिए देशभर से लोग आते हैं. हर साल देश के साथ ही विदेशों से भारी संख्या में लोग यहां आते हैं. भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा प्रत्येक वर्ष आषाढ़ शुक्ल की द्वितीया को जगन्नाथपुरी से शुरू होती है. मान्‍यता है कि भगवान जगन्नाथ (Jagannath) का रथ खींचने से पुण्‍य मिलता है. इसी के चलते लाखों लोग आते हैं जिसकी भीड़ भी देखने लायक होती है. 

इस भीड़ में स्‍वाभाविक है कि लोगों का एक जगह से दूसरी जगह जाना मुमकिन नहीं है. लेकिन यहां भीड़ ने जिस तरह एक एम्बुलेंस को जाने का रास्ता दिया वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है. दरअसल, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, यहां लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए एकजुट हो गई. यानि इतनी भीड़ में भी लोगों ने ये अच्छा किया जिससे उनकी तारीफें भी की जा रही है. 

खबर के मुताबिक 4 जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा (Jagannath Puri Rath Yatra) के दौरान करीब 1200 स्‍वयंसेवकों और लाखों भक्‍तों ने एम्‍बुलेंस के जाने के लिए रास्‍ता बनाया. इस घटना का वीडियो पुरी के एसपी ने खुद अपनी ट्वीटर अकाउंट से शेयर किया है. आइये आपको भी बता देते हैं इसका ये वायरल वीडियो. 

सौ यज्ञों के बराबर है जगन्नाथ रथयात्रा का पुण्य

4 जुलाई से शुरू होगी जगन्नाथ रथ यात्रा, बनेगा 'नंदीघोष' या 'गरुड़ध्वज' रथ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -