महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा में मेडिकल व्यवस्था के लिए बैठक में दिए गए निर्देश
महाप्रभु श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा में मेडिकल व्यवस्था के लिए बैठक में दिए गए निर्देश
Share:

मंगलववार को सीडीएओ कार्यालय में श्री जगन्नाथ की यात्रा को लेकर बैठक हुई. श्री जगन्नाथ की रथ यात्रा 14 जुलाई को निकलेगी. रथ यात्रा में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं. यात्रा के संबंध में हुई बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई. बैठक में मुख्य रूप से रथयात्रा के समय अनुशासन बनाए रखने के साथ डाक्टर के सलाह के बिना कोई भी दवा भक्तों को न देने के निर्देश दिए गए हैं. बैठक में ये निर्देश  पुरी जिला सीडीएमओ एवं एडीएमओ ने निर्देश दिए हैं.

बैठक में एनजीओ द्वारा किये जा रहे काम को लेकर भी चर्चा हुई है. प्राथमिक उपचार के अलावा अन्य किसी भी प्रकार की सेवा एनजीओ को न करने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही ये भी निर्देश दिए गए हैं कि हर एनजीओ के काम की सूचि बनाई जाए. इस सूचि में  एनजीओ के काम से जुड़े विवरण होंगे. इसके साथ ही आपातकालीन रोगी को तुरन्त मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर भी चर्चा की गई है. यात्रा के दौरान एम्बुलेंस में जरुरी आक्सीजन की व्यवस्था करने का भी  निर्देश दिया है.

श्री जगन्नाथ जी की रथयात्रा में शामिल होने के लिए हर साल लाखों भक्त आते हैं. ऐसे में यात्रा में व्यवस्था बनाये रखी जा सके इस लिए अभी से ये बैठक बुलाई गई है. मंगलवार को हुई बैठक में सीडीएमओ ने कई महत्वपूर्ण विषयों पर बात की. 

ओडिशा: नाबालिग का गैंग रेप कर वीडियो किया वायरल

संपत्ति के लिए महिला की हत्या, आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

पुलिस कार्रवाई से घबराये नक्सलियों ने ग्रामीणों को धमकी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -