KKR के मुख्य कोच नियुक्त किए गए जैक्स कैलिस
KKR के मुख्य कोच नियुक्त किए गए जैक्स कैलिस
Share:

कोलकाता : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने बीते दिन यानि कि बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के महान आलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस को अपना मुख्य कोच का पद सौपा गया है। बीते 4 सालो से नाइट राइडर्स के कोच रहे ट्रेवर बेलिस अब इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हो गए हैं, इसलिए बेलिस की जगह कैलिस को पद की जिम्मेदारी सौपी गई है ।

कैलिस 2011 से ही बतौर खिलाड़ी नाइट राइडर्स के साथ जुड़े रहे हैं और पिछले वर्ष उन्होंने बल्लेबाजी सलाहकार और मेंटर के रूप में टीम को अपनी सेवाएं दीं। नाइट राइडर्स की 2012 और 2014 में खिताबी जीत में कैलिस की काफी अच्छी भूमिका अदा की है। इसके अलावा नाइट राइडर्स चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट-2014 में भी उप-विजेता रहे।

 जैक्स कैलिस ने मुख्य कोच के रूप में अपनी नई भूमिका पर कहा, "नाइट राइडर्स भारत में मेरे परिवार की तरह है और 2011 से नाइट राइडर्स के साथ मैंने काफी यादगार पल बिताए हैं। मैं मुझे मिली इस नई चुनौती के लिए खुद को तैयार कर रहा हूं।"

नाइट राइडर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने कहा, "हमें इससे अधिक खुशी नहीं मिल सकती थी, जो कैलिस ने टीम के मुख्य कोच की भूमिका स्वीकार कर हमें दी है।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -