BCCI के द्वारा जेकब मार्टिन को 30 लाख रूपये दिए जाने पर उठे सवाल
BCCI के द्वारा जेकब मार्टिन को 30 लाख रूपये दिए जाने पर उठे सवाल
Share:

नई दिल्ली: बता दे कि इंडियन प्रियम लीग के 2013 के मैचों के दौरान स्पाट फिक्सिंग के आरोपी भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजित चंदीला को पैसा वाली BCCI ने एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर जेकब मार्टिन जो कि एक दागी खिलाडी है उनके लिए एक अलग मापदंड अपनाए हैं. गौरतलब है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर जेकब मार्टिन को 27 अप्रैल 2011 में राजधानी दिल्ली में अरेस्ट किया गया था. बता दे कि उन पर फर्जी क्रिकेट टीम बनाकर किसी निमेश कुमार को धोखाधड़ी से वीजा हासिल करके ब्रिटेन भेजने का आरोप था.

जिसे कि जमानत पर रिहा कर दिया गया था परन्तु अभी भी उनके विरुद्ध मामला लंबित है. क्रिकेटरों को दी जाने वाली एकमुश्त राशि के रिकॉर्ड जिसका कि बीसीसीआई की वेबसाइट पर रिकार्ड है उसमे लाभांवितों की सूची में 118वें नंबर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर जेकब मार्टिन का नाम भी अंकित है. भारत की तरफ से 10 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले जेकब मार्टिन जो कि  बड़ौदा के दायें हाथ के पूर्व बल्लेबाज है उन्हें BCCI ने 30 लाख रूपये का भुगतान किया है. इस बाबत राजधानी दिल्ली कि अदालत ने इस मामले में आरोप तय करने को चुनौती देने वाली पूर्व भारतीय क्रिकेटर जेकब मार्टिन की याचिका खारिज कर दी थी.

इसके लिए पिछली वित्त समिति के एक सदस्य ने बताया कि उन्हें पूर्व भारतीय क्रिकेटर जेकब मार्टिन की गिरफ्तारी की जानकारी बिलकुल नहीं थी. आगे कहा कि BCCI के प्रभारी अधिकारियों को हमें इस बारे में बताना चाहिए था. सभी यही कह रहे है कि जब खेल को भ्रष्ट करने के लिए श्रीसंत और चव्हाण को भुगतान नहीं किया गया तो जेकब मार्टिन को भुगतान कि कैसे स्वीकृति मिल गई. 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -