जबलपुर में कोरोना मरीज की संख्या बढ़ी, पाए गए दो और पॉजिटिव
जबलपुर में कोरोना मरीज की संख्या बढ़ी, पाए गए दो और पॉजिटिव
Share:

जबलपुर: शहर में दो और लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है जो की सबको हैरान कर देने वाली है. दोनों नए मरीज पहले से संक्रमित सराफा व्यापारी के यहां काम करते हैं. अब जबलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमिताें की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. सराफा व्यापारी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद 23 मार्च को दोनों को आइसोलेशन में सुखसागर मेडिकल कॉलेज में रखा गया था. गुरुवार को दोनों का सैम्पल लिया गया था.

बता दें की सिविल लाइंस निवासी मरीज को छोड़कर सभी पॉजिटिव पाए गए लोग सराफा व्यवसायी से ही संबंधित हैं. प्रशासन ने सराफा व्यापारी की दुकान के सीसीटीवी कैमरों में देखकर पाया था कि साढ़े चार सौ से अधिक लोग उनके संपर्क में आए हैं, पर अभी इनमें से केवल उन्हीं के टेस्ट कराए गए हैं, जो उनके कर्मचारी थे और जिनमें लक्षण पाए गए है.

जानकरी के लिए बता दें की प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29 हो गई, इनमें 2 की मौत हो चुकी है. अब तक इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में कोरोना से संक्रमित मामले सामने आए हैं. इंदौर में 2 की मौत हो गई हैं. इनमें एक 65 वर्षीय बुजुर्ग इंदौर से और इतने ही साल की बुजुर्ग महिला उज्जैन की रहने वाली थी. वहीं राज्य सरकार की ओर से 12 हजार 125 लोगों की सूची जारी कर दी गई है, जो 15 फरवरी के बाद विदेश से लौटे हैं. इनसे कहा गया है कि जिन लोगों में संक्रमण की संभावना हो सकती, उन्हें होम क्वारैंटाइन में रहना है. इन लोगों को सामुदायिक प्रयास से प्रोटोकाॅल का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. आम लोगों से कहा गया है कि यदि किसी क्वारैंटाइन द्वारा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता है, तो इसकी सूचना जिला कंट्रोल रूम अथवा हेल्पलाइन नंबर 104 पर दे सकते हैं.

CORONA का बढ़ा प्रकोप, दवा उद्योगों पर आ सकती है तालाबंदी की नौबत

नशीला पदार्थ बनाने वाली फैक्ट्रियों को सरकार ने सौपा महामारी से जुड़ा ये काम

इस वजह से शिवराज ने दूसरे राज्यों के सीएम को लिखे पत्र

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -