जबलपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, घबराए पैसेंजर्स बस से कूदे
जबलपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, घबराए पैसेंजर्स बस से कूदे
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित  डुमना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया. दिल्ली से आकर लैंड हुई एक फ्लाइट से पैसेंजर्स को टर्मिनल तक ले जाने के लिए बस में बैठाया जा रहा था. तभी एक दूसरी एयरलाइन के प्लेन को एप्रन (एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया) में लाया जाने लगा. इस प्लेन का एक विंग बस के इतने करीब से गुजरा कि पैसेंजर्स में हड़कंप मच गया. कई पैसेंजर्स बस से कूदकर भागे तो कुछ ने शोर मचाया. हालांकि, किसी तरह के कोई नुकसान की खबर नहीं है.

जानकारी के अनुसार,  मामला शनिवार का है. डुमना एयरपोर्ट पर दोपहर 12.20 बजे दिल्ली से आई स्पाइसजेट की फ्लाइट ने लैंड किया. इस फ्लाइट में 69 पैसेंजर्स को उतारने और मुंबई जाने वाले 65 पैसेंजर्स को सवार कराने के लिए दो बसें एप्रन पर मौजूद थीं. इसी दौरान एक अन्य एयरलाइन की फ्लाइट ने डुमना पर लैंडिंग की. इस प्लेन को एप्रन पर लाने के लिए मार्शल ने ऑर्डर दिया. इसके बाद एयरक्राफ्ट एप्रन की ओर बढ़ने लगा. इधर, एप्रन पर एक बस हटा ली गई लेकिन दूसरी बस को हटने में वक्त लग गया. इस बीच, पायलट ने अपने प्लेन को वे-टू एप्रोच पर बढ़ाते हुए टर्न कर कर लिया और अपने तय स्थान पर खड़ा कर दिया. लेकिन इस दौरान बस में सवार स्पाइसजेट के पैंसेजर्स को लगा कि एयरक्राफ्ट के विंग बस से टकराने वाले हैं. इसको लेकर हड़कंप मच गया.

वही  घटना की खबर लगते ही एयरपोर्ट मैनेजमेंट के अफसर एप्रन पर पहुंचे. पूरी छानबीन की गई. पैसेंजर्स को तसल्ली देने के बाद उन्हें टर्मिनल के लिए रवाना किया गया. डुमना एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामतनु शाहा के मुताबिक, 'मामले की बारीकी से तफ्तीश की जाएगी. शुरुआती जांच पड़ताल शुरु कर दी गई है. दोनों एयरलाइंस और एटीसी से जवाब मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -