यूक्रेन संकट और महंगाई से इटली की अर्थव्यवस्था में होगी गिरावट
यूक्रेन संकट और  महंगाई से इटली की अर्थव्यवस्था में होगी गिरावट
Share:

रोम: इटली के लिए आधिकारिक सांख्यिकी एजेंसी ने नोट किया है कि यूक्रेन में चल रही उथल-पुथल ने देश की आर्थिक स्थिति को नकारात्मक रूप से प्रभावित करना जारी रखा है।

आर्थिक विकास पर अपने मासिक मूल्यांकन में, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैटिस्टिक्स (आईएसटीएटी) ने कहा कि "रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष के कारण उच्च अनिश्चितता" थी, साथ ही मुद्रास्फीति के दबाव और यूरो क्षेत्र में मौद्रिक नीति में बदलाव के साथ, शिन्हुआ का हवाला देते हुए  मीडिया रिपोर्टों के अनुसार। माना जाता है कि यूक्रेन मुद्दे ने ऊर्जा संकट में वृद्धि में योगदान दिया है, जिसका अर्थव्यवस्था के अन्य क्षेत्रों जैसे परिवहन और औद्योगिक उत्पादन पर एक लहर प्रभाव पड़ा है।

संस्था ने यूरोपीय सेंट्रल बैंक की घोषणाओं पर भी ध्यान दिया कि यह इस महीने और सितंबर में ब्याज दरों में वृद्धि करेगा, और  यह कम से कम अस्थायी रूप से राष्ट्रीय बांड जारी करने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करना बंद कर देगा।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्टैटिस्टिक्स ने बताया कि हालांकि जनवरी में शुरू हुए औद्योगिक उत्पादन के अपने मौसमी रूप से समायोजित सूचकांक का महामारी के बाद की वसूली चरण मई में "बाधित" था, यह अभी भी 2021 से स्तर से ऊपर था। एक गरीब श्रम बाजार के बीच उपभोक्ता कार्रवाई "बिगड़" घरेलू विश्वास थे, यह दावा किया।

राष्ट्रीय  सांख्यिकी के अनुसार, जून में मूल्य वृद्धि ने "सभी घटकों में एक नया सामान्य त्वरण" प्रदर्शित किया, और यहां तक कि अगर इटली की मुद्रास्फीति दर और यूरो क्षेत्र के औसत के बीच का अंतर बंद हो रहा था, तो भी यह नकारात्मक था।

7 दिनों में कम हो जाएगा 3-4 किलो वजन, फॉलो करना है ये डाइट प्लान

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पहला ODI आज, कोहली की जगह खेल सकता है ये बल्लेबाज़

'आपको बेटे की कसम, मुझे 28 नंबर दे दो', परीक्षा की कॉपी में छात्र ने लिखी अनोखी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -