एस जयशंकर से मिले इजराइली पीएम बेनेट, बोले- हम भारत से बेहद प्यार करते हैं

यरूशलेम: इजरायल के पीएम नफ्टाली बेनेट ने बुधवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात के दौरान भारत को बेहतरीन दोस्त बताया है. बेनेट ने कहा कि उनका देश भारत से बेहद प्यार करता है और उसे एक अच्छे मित्र की तरह देखता है. बात दें कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर इजरायल के पांच दिवसीय प्रवास पर हैं. एस. जयशंकर ने बुधवार को इजरायली पीएम नफ्टाली बेनेट को भारत आने के लिए भी आमंत्रित किया.

 

इजरायली पीएम नफ्टाली बेनेट ने कहा कि, 'मैं सभी इजरायलियों की ओर से कहना चाहता हूं कि हम भारत से प्यार करते हैं. हम भारत को अच्छे दोस्त के रूप में देखते हैं और सभी क्षेत्रों में अपने रिश्ते का दायरा बढ़ाना चाहते हैं.' बेनेट और जयशंकर की मुलाकात में इजरायल-भारत की दोस्ती, द्विपक्षीय और रणनीतिक रिश्तों को मजबूत करने के संबंध में विचार-विमर्श हुआ. नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, एस. जयशंकर ने प्रधानमंत्री मोदी की ओर से नफ्टाली बेनेट को भारत आने के लिए आमंत्रित किया. 

विदेश मंत्री ने बेनेट से मुलाकात में कहा कि, भारत में भी इजरायल से रिश्ते को लेकर बेहद मजबूत सेंटीमेंट्स हैं. दोनों देशों के रिश्ते बहुत ही महत्वपूर्ण पड़ाव पर हैं क्योंकि अभी तक हमारे लिए तमाम चीजें अच्छी गई हैं. अब हमारे सामने चुनौती होगी कि कैसे हम अपने संबंधों को नई ऊंचाई तक पहुंचाएं.

अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफार्म लांच करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प, ये है मास्टरप्लान

दुर्गा पांडाल में किसने रखी थी 'कुरान' ? जिसके बाद निर्दोष हिन्दुओं का कत्लेआम

20-30 दिनों में खुल जाएगा फलकनुमा रेलवे ओवर ब्रिज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -