दो दिनों में बंद हो सकता है 'इजराइल-फिलिस्तीन' संग्राम, हमास के अधिकारियों को उम्मीद
दो दिनों में बंद हो सकता है 'इजराइल-फिलिस्तीन' संग्राम, हमास के अधिकारियों को उम्मीद
Share:

गाजा सिटी: इजरायल-फिलीस्तीन के बीच जारी खुनी संग्राम के बीच हमास के अधिकारियों को उम्मीद है कि शुक्रवार तक दोनों पक्षों के बीच संघर्षविराम की घोषणा हो सकती है. हमास के शीर्ष अधिकारी का बयान उस घटनाक्रम के बाद आया है, जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को फोन करते हुए कहा कि जल्द ही जंग बंद होनी चाहिए और दोनों पक्षों को पीछे हटना चाहिए.

हमास के शीर्ष राजनीतिक पदाधिकारियों में से एक मौसा अबू मरजॉक ने लेबनान के अल-मयादीन टीवी चैनल से बात करते हुए कहा है कि दोनों पक्षों के बीच वार्ता चल रही है. दोनों पक्ष एक - दो दिन में किसी परिणाम पर पहुंच जाएंगे. दोनों पक्ष लड़ाई बंद करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर पड़ रहे दबाव के बीच दोनों ओर से बातचीत हुई है. जिसका ऐलान शुक्रवार तक हो सकता है. उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों पक्ष जल्द ही अपने हमलों को रोक देंगे.

इस मामले में इजरायल के कान पब्लिक रेडियो सेवा ने जब इजरायल के इंटेलीजेंस मिनिस्टर एली कोहेन के साथ बात की, तो उन्होंने किसी युद्धविराम से साफ मना कर दिया. कोहेन ने कहा कि हम पर अंतरराष्ट्रीय दबाव काफी पड़ रहा है, मगर हम रुकेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि हमने जिन लक्ष्यों को लेकर ये अभियान शुरू किया है, उसे हासिल करने के बाद ही दम लेंगे. 

बनारस के गंगा घाट और नर्मदा का भेड़ाघाट UNESCO की विश्व धरोहर स्थल सूची में शामिल !

कोरोना महामारी की तीसरी लहर से द्वीप राष्ट्र के आर्थिक सुधार हो रहे है बाधित: CBSL

2015 के परमाणु समझौते पर वियना में चल रही चर्चा तेहरान की जीत पर होगी समाप्त: ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -