इज़राइल ने ऊर्जा दक्षता के लिए 10 वर्ष की राष्ट्रीय योजना की शुरू
इज़राइल ने ऊर्जा दक्षता के लिए 10 वर्ष की राष्ट्रीय योजना की शुरू
Share:

इज़राइल सरकार ने घोषणा की है कि राष्ट्र ने ऊर्जा दक्षता और जलवायु संकट से निपटने के लिए 10 साल की राष्ट्रीय योजना शुरू की है। इज़राइल ऊर्जा मंत्रालय ने कहा है कि नई ऊर्जा योजना 2020-2030 से 10 साल की अवधि का उल्लेख करेगी, जलवायु संकट और त्वरित शहरीकरण प्रक्रिया से निपटने के लिए ऊर्जा की खपत और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के लिए बनाई गई थी।

यह योजना जीवाश्म ईंधन की खपत के बजाय ऊर्जा उत्पादन और विद्युत प्रौद्योगिकियों के उपयोग पर केंद्रित है। कार्यक्रम में नगरपालिका बिजली की खपत को कम करने, बिजली के उत्पादों के आयात में सुधार, ऊर्जा दक्षता के लिए सहायता अनुदान, घर की ऊर्जा रेटिंग, सरकारी मंत्रालयों में ऊर्जा दक्षता और कई और अधिक उपाय किए जाएंगे। एक प्रमुख छलांग के रूप में, इलेक्ट्रिक चार्जिंग बुनियादी ढांचे, आरएंडडी, प्रोत्साहन और अधिक गतिविधियों के सेटअप के माध्यम से इजरायल में 2030 से प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

मंत्रालय का अनुमान है कि राष्ट्रीय ऊर्जा योजना के बाद प्रति वर्ष ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 7.5% (6 मिलियन टन) की कमी आएगी। योजना राष्ट्रीय लक्ष्य को प्राप्त करने में भी मदद करेगी, जिसके अनुसार अक्षय ऊर्जा से बिजली उत्पादन 2030 तक 30% तक पहुंच जाएगा। मंत्रालय ने बताया कि इस योजना से कोरोनोवायरस संकट के बाद स्थायी सुधार और आर्थिक तेजी में भी मदद मिलेगी।

फेसबुक, ट्विटर के सीईओ ने कंटेंट मॉडरेशन के लिए उठाए सवाल

मलेशिया ने कोरोना वैक्सीन विकास के लिए चीन के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

जिम्बाब्वे के एक बोर्डिंग स्कूल में 100 विद्यार्थी हुए कोरोना संक्रमित, स्कूल किया गया बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -