जिम्बाब्वे के एक बोर्डिंग स्कूल में 100 विद्यार्थी हुए कोरोना संक्रमित, स्कूल किया गया बंद
जिम्बाब्वे के एक बोर्डिंग स्कूल में 100 विद्यार्थी हुए कोरोना संक्रमित, स्कूल किया गया बंद
Share:

बुधवार को जिम्बाब्वे के अधिकारियों ने देश के पश्चिम में एक बोर्डिंग स्कूल को बंद कर दिया है, क्योंकि कम से कम 100 छात्रों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। सितंबर में अंत-वर्ष की परीक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलना शुरू करने के बाद, माटाबेलेलैंड उत्तरी प्रांत में स्कूल संक्रमण में उल्लेखनीय वृद्धि की रिपोर्ट करने वाला पहला शहर है। यह सकारात्मक मामलों के समूह में बंद होने वाला पहला है।

अधिकारियों को डर है कि इस महीने संक्रमण बढ़ने के बाद देश में वृद्धि देखी जा सकती है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले सप्ताह के 109 नए मामलों की तुलना में पिछले सप्ताह 294 नए मामले आए। ज़िम्बाब्वे ने अब तक COVID-19 के 8,945, और 260 लोगों की मौत के मामले दर्ज किए हैं।

मार्च में राष्ट्रपति इमर्सन म्नांगगवा की सरकार ने कोरोनोवायरस महामारी फैलने के कारण स्कूलों को बंद कर दिया। शिक्षकों की यूनियनों ने शिकायत की है कि ज्यादातर पब्लिक स्कूल COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए पर्याप्त रूप से सुसज्जित नहीं हैं, जिन्हें सरकार नकारती है। "कैबिनेट ने संकल्प लिया और निर्देश दिया कि जहां हम इस स्थिति का सामना कर रहे हैं, स्कूल को तुरंत बंद कर दिया जाना चाहिए... उपयुक्त अधिकारियों के हाथों में स्थिति अब नियंत्रण में है।" 

तुर्की में 20 नवंबर से लागु होंगे अतिरिक्त कोरोना उपाय

चीनी कोरोना वैक्सीन है सुरक्षित: अध्ययन

मिशेल ओबामा ने अहंकारी होने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -