ग़ाज़ा पट्टी पर इजराइल एयरफोर्स ने रात भर बरसाए बम, हमास के अड्डों को बनाया ठिकाना
ग़ाज़ा पट्टी पर इजराइल एयरफोर्स ने रात भर बरसाए बम, हमास के अड्डों को बनाया ठिकाना
Share:

जेरूसेलम : इजरायल की आर्मी ने गाजा पट्टी में आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर बमबारी की है. शुक्रवार (2 जुलाई) को इजरायल की आर्मी ने कहा है कि फिलिस्तीनी एंक्लेव से आगजनी वाले बैलून छोड़े जाने के जवाब में इजरायली विमानों ने रात भर गाजा स्ट्रिप में हमास के अड्डों पर बम बरसाए. हालांकि, इजरायल के हमलों से फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है.

लेकिन, इजरायली सेना ने दावा किया कि उसने हमास, गाजा द्वारा उपयोग किए जाने वाले हथियार निर्माण स्थल को टार्गेट किया. वहीं हमास की तरफ से भी इस पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई.  बताया गया कि 21 मई के संघर्षविराम के बाद इजरायल-हमास के बीच जारी जंग 11 दिनों बाद ख़त्म हो गई थी. किन्तु बीते दिन गाजा में फिलिस्तीनियों ने बॉर्डर पार आगजनी वाले बैलून छिटपुट रूप से लॉन्च किए, जिससे इजरायल के कुछ हिस्सों में आग लग गई थी.    

फिलीस्तीनियों का कहना है कि आगजनी वाले बैलून छोड़ने का मकसद इजरायल पर मई की लड़ाई के दौरान कड़े किए गए तटीय एंक्लेव पर प्रतिबंधों को कम करने के लिए दबाव डालना है. बता दें कि पिछले सप्ताह इजरायल द्वारा गाजा पर कुछ प्रतिबंधों में छूट दिए जाने के बाद बैलून लॉन्च में कमी आई थी. मगर गुरुवार (1 जुलाई) को गाजा से पुनः बैलून छोड़े गए, जिससे सीमा से लगे इजरायली शहरों के पास आग लग गई. जिसके जवाब में इजरायल ने एयर स्ट्राइक की हैं. 

यूपी जिला पचायत अध्यक्ष के लिए 53 जिलों में वोटिंग कल, मतदान से पहले ही 22 सीटें जीत चुकी है भाजपा

TMC के 3 सांसदों का पीएम मोदी को पत्र, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को हटाने की मांग

शादी से पहले महिला ने बनाए संबंध तो पब्लिक के सामने किया ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -