Share:
मेनका गांधी के बयान पर ISKCON का पलटवार, बोले- 'आजकल यह फैशन बन गया है कि सनातन...'
मेनका गांधी के बयान पर ISKCON का पलटवार, बोले- 'आजकल यह फैशन बन गया है कि सनातन...'

नई दिल्ली: इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शसनेस (ISKCON) ने भाजपा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के उस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई है, जिसमें उन्होंने संस्था पर कसाइयों को गाय बेचने का आरोप लगाया था। मेनका के बयान को ISKCON के जनसंपर्क अफसर ने सनातन धर्म पर हमला बताया है। उन्होंने कहा है कि सनातन पर आक्रमण आजकल फैशन बन गया है। हिंदुओं की आस्था का मजाक उड़ाना ठीक नहीं है। ISKCON के PRO राधारमण दास ने कहा, 'मेनका गांधी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह ISKCON के प्रति शाश्वत झूठ बोल रही हैं। हम उनके इस वीडियो की निंदा करते हैं। आजकल यह फैशन बन गया है कि जो देश में नहीं चलता वह सनातन धर्म से जुड़े लोगों तथा संस्था के ऊपर हमला कर देता है। ये बहुत दुखद है। ISKCON पूरी दुनिया में गोसेवा के लिए लोकप्रिय है। ISKCON के भक्त जी-जान लगाकर गोसेवा करते हैं। लोगों को ISKCON की गोशाला में जाकर यह देखना चाहिए। 

राधारमण दास ने मेनका गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि उन्होंने अनंतपुर की गोशाला में जाने की बात कही है, मगर इसका कोई प्रमाण नहीं दिया। अनंतपुर गोशाला की ओर से बताया गया है कि वो कब आईं किसी को नहीं पता है। उन्हें प्रमाण देना चाहिए कि वह कब गईं और यदि उन्होंने अपने दौरे का कोई वीडियो बनाया है तो उसे भी जारी करना चाहिए। मेनका झूठ बोल रही हैं। उन्होंने पवित्र हरिनाम संकीर्तन करते श्रद्धालुओं का भी मजाक बनाया है। सनातन धर्म के मुताबिक, कलयुग का युग धर्म है। हिंदुओं की आस्था का इस प्रकार मजाक उड़ाना ठीक नहीं है। ISKCON के भक्त बहुत आहत हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर मेनका गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने ISKCON पर कसाइयों को गाय बेचने का बेहद संगीन आरोप लगाया है। मेनका ने ISKCON को देश की सबसे बड़ी धोखेबाज संस्था बताया है। रफ़्तार से वायरल हो रहे इस वीडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि ISKCON गौशालाएं स्थापित करता है तथा इसके लिए सरकार से जमीन का बड़ा टुकड़ा लेता है तथा असीमित फायदा भी कमाता है। संस्था पर हमला बोलते हुए मेनका ने कहा, 'मैंने हाल ही में (आंध्र प्रदेश में) उनकी (ISKCON) अनंतपुर गोशाला का दौरा किया था। वहां एक भी गाय अच्छी हालत में नहीं थी। गौशाला में कोई बछड़ा नहीं था, जिसका मतलब है कि सभी को बेच दिया गया।' आगे मेनका ने कहा कि ISKCON अपनी सारी गायें कसाइयों को बेच रहा है। इस प्रकार का काम उनसे अधिक कोई और नहीं करता है। ये वही लोग हैं, जो सड़क पर 'हरे राम हरे कृष्णा' का जाप करते हुए घूमते हैं और बोलते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर निर्भर है।

उज्जैन में नाबालिग से दुष्कर्म मामले पर कांग्रेस ने की 1 करोड़ मुआवजे की मांग, सुरजेवाला बोले- 'महाकाल नगरी में महापाप...'

'जब बहस महिला आरक्षण बिल पर चल रही थी तो फिर बीच में ठाकुर कैसे आ गया', मनोज झा के बयान पर फूटा आनंद मोहन का गुस्सा

ठाकुरों पर RJD सांसद ने दिया विवादित बयान तो भड़के BJP विधायक, बोले- 'मेरे सामने ये बोला होता तो मुंह तोड़ देता'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -