ISIS के आतंकियों को सता रही अब अपने परिवारों की चिंता
ISIS के आतंकियों को सता रही अब अपने परिवारों की चिंता
Share:

दमिश्क: दुनियाभर के अनगिनत परिवारों को मौत की नींद सुलाने और आतंक का खौफ फैलाने के बाद आईएसआईएस को अपने परिवार की चिंता सता रही है। चिंता इतनी ज्यादा है कि ये आतंकी अपने परिवार को सीरिया से इराक शिफ्ट कर रहे है। यह जानकारी बुधवार को ब्रिटेन स्थित सीरियन आब्जरवेटरी फार ह्यूमन राइट्स के हवाले से दी गई।

आईएस के आतंकियों के अधिकतर परिवार वाले रक्का को छाड़कर इराक के शहर मोसुल जा रहे है। ह्यूमन राइटस का कहना है कि इनका मानना है कि ये लोग रक्का से ज्यादा मोसुल में सुरक्षित रहेंगे, बता दें कि मोसुल भी आईएस के कब्जे में है। 13 नवंबर को पेरिस में हुए आतंकी हमले के बाद फ्रांस ने सीरिया में अंधाधुंध बम के गोले बरसाने शुरु कर दिए है। फ्रांस के लड़ाकू विमानों ने रविवार को 30 हवाई हमले किए। पिछले तीन दिनों में हुए हमले में 33 आतंकी मारे जा चुके है।

फ्रांस की डिफेंस मिनिस्टरी ने बताया कि लड़ाकू विमानों ने आईएसआई के प्रशिक्षण स्थल और कमान केंद्रो को क्षत-विक्षत कर दिया है। एक बयान में बताया गया कि हमले में 10 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया। ये एक साथ जार्डन और संयुक्त अरब अमीरात से किए गए। हमले में एक साथ 20 बम दागे गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -