72 घंटे में ट्रेनों को उड़ाने की ISIS ने दी धमकी
72 घंटे में ट्रेनों को उड़ाने की ISIS ने दी धमकी
Share:

नई दिल्ली : एक बार फिर इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक का खतरा भारत पर मंडरा रहा है। इस बार आईएसआईएस ने आने वाले 72 घंटे में दिल्ली, कानपुर की ट्रेनों में बम धमाका करने की धमकी तक दे डाली है। रेलवे सुरक्षा बल और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है। रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। रेलवे सुरक्षा बल दिल्ली टूर कंट्रोल की ओर से दी गई है। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स द्वारा इसकी सूचना को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

उल्लेखनीय हे कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने क्रिसमस और नववर्ष पर ट्रेनों को उड़ाने की धमकी भी दी है। सुरक्षा बलों द्वारा स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आरपीएफ ने गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद सहित दिल्ली एनसीआर के विभिन्न सेक्शन्स में आरपीएफ पोस्ट को जानकारी दी गई है। स्टेशनों पर ठहरने वाली गाडि़यों में चैकिंग की जाती है। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु जीआरपी से सहयोग मांगा है।

आतंकी हरकतों की सूचना जीआरपी को भी भेजी गई है। जीआरपी से उन्होंने सहयोग मांगा है। थाना प्रभारी जीआरपी अरविंद कुमार ने पुष्टि करते हुए कहा कि सूचना मिलने के बाद सभी क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि ट्रेनों को बम से उड़ाने की धमकी पहले भी मिल चुकी हैं। यही नहीं आईएसआईएस जम्मू-कश्मीर में विरोधी झंडे फहराकर यह बता चुका है कि आईएसआईएस जल्द ही भारत में हमला करने आ रहा है। रेलवे ट्रेक की सुरक्षा के लिए डाॅग स्क्वाड, बम डिटेक्टर्स का सहारा लिया जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -