हिंदुस्तान की सरजमी पर लोन वुल्फ अटैक करने की साजिश
हिंदुस्तान की सरजमी पर लोन वुल्फ अटैक करने की साजिश
Share:

नई दिल्ली : भारत में विदेशी पर्यटकों पर खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के लोन वुल्फ का खतरा था. संदिग्ध IS आतंकी से हुई पूछताछ में यह खुलासा हुआ है. IS के ऑनलाइन रेडिक्लाइज्ड आतंकियों की नज़र विदेशी सेलानियो पर थी. वह अमेरिका, इंग्लैड, कनाडा और इजरायल के पर्यटकों को निशाने पर लेना चाहता था.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की पूछताछ में ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मसीउद्दीन उर्फ मूसा ने खुलासा किया कि कोलकाता में मदर टेरेसा और डल झील पर उसने रेकी की थी. उसे चाकू से हमला करने का आर्डर दिया गया था. पश्चिम बंगाल के वर्धमान से हाल ही में मूसा को तीन अन्य आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. जांच एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार किये गए ये आतंकी देश में इस तरह से दहशत मचने की साजिश रच रहे थे कि हर किसी के रोंगटे खड़े हो जाते. इसे लोन वुल्फ अटैक कहते हैं. यह आतंक में ISIS की खूनी पहचान है.

वर्धमान से गिरफ्तार मूसा जो करने जा रहा था उसकी कल्पना भी जाच एजेंसियों ने नहीं की थी. मूसा अपने इन दो साथियों के साथ भारत कि सरजमी पर आतंक का ऐसा खूनी खेल खेलने जा रहा था कि किसी की भी रूह कांप जाए. सूत्रों के मुताबिक मूसा ISIS का लोन वुल्फ अटैक का एक बड़ा औजार बन चुका था. इसी के लिए धर्मतल्ला (पश्चिम बंगाल) से खरीदा गया 13 इंच का छुरा देश के कुछ बेगुनाह लोगों पर मौत बन कर टूटने वाला था.

मूसा और उसके साथी शेख कालू और शेख अमीन ने एक खूनी प्लान बनाया था. शेख कालू और शेख अमीन के साथ मूसा एक स्कूटर पर सवार होकर बाजार में घुसना चाहता था. एक शख्स स्कूटर चलाता रहता और मूसा और उसका एक साथी दोनों छुरों से बाजार में मिलने वाले हर शख्स का गला रेतने में जुट जाते.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -