माली हमले के लिए आतंकियों ने यूज़ किया डिप्लोमेट के नंबर वाला वाहन
माली हमले के लिए आतंकियों ने यूज़ किया डिप्लोमेट के नंबर वाला वाहन
Share:

बकामो : माली में रेडिसन ब्लू होटल में आतंकी हमला हुआ था। हमले से कुछ भारतीय भी प्रभावित हो गए। यहां फंसे 20 भारतीयों में कुछ राजस्थान के अजमेर के निवासी हैं। भारतीयों में अधिकांश रिश्तेदार हैं। हमलों को लेकर भारतीयों द्वारा यह कहा गया है कि वे होटल की तीसरी मंजिल पर थे। आतंकियों ने जब हमला किया तो लोगों के चीखने और गोलियां बरसने की आवाज़े साफतौर पर सुनाई दे रही थीं। आतंकियों ने हमले के दौरान एक डिप्लोमेट की गाड़ी का उपयोग किया। 

दरअसल 4 आतंकियों ने ऐसे वाहन का उपयोग किया जिसका नंबर डिप्लोमेट की गाड़ी वाला था। आतंकियों ने हवा में गोलियां चलाईं। इसके बाद वे होटल की लाॅबी में दाखिल हो गए। आतंकियों द्वारा ए ब्लाॅक में गोलीबारी की जा रही थी। भारतीय परिवार ने कहा कि यह किस्मत की बात थी कि वे बी ब्लाॅक में थे। हालांकि ये भारतीय अब सुरक्षित हैं।

इन भारतीयों में होटल में ठहरा बुलानी परिवार हमले से सहम गया है। परिवार के देव एलजी के वितरक हैं तो मुकेश टीवीएस के वितरक हैं। देव करीब 15 वर्षों से माली में रहते हैं। इस तरह के सुरक्षा अभियान को लेकर जानकारी दी गई है कि 20 भारतीयों सहित 80 बंधकों को उन्होंने छुड़वा लिया है। विदेश सचिव विकास स्वरूप ने माली में मौजूद भारतीयों के सुरक्षित होने की पुष्टि की है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -