भारत में हमले की तैयारी कर रहा ISIS, भारतीय मुसलमानों की कर रहा भर्ती
भारत में हमले की तैयारी कर रहा ISIS, भारतीय मुसलमानों की कर रहा भर्ती
Share:

नई दिल्ली : भारतभर में युवा रोजगार की चाहत में भटकते हैं ऐसे में कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस देश के मुस्लिम युवाओं को आसानी से अपना टारगेट बना रहा है। कभी भारतीयों को अपने आॅपरेशंस के अनुकूल न मानने वाला आईएसआईएस अब भारतीय मुसलमान नागरिकों को अपनी सेना में शामिल कर रहा है। हाल ही में खुफिया एजेंसियों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है कि आईएसआईएस के हैंडलर्स की हाल ही में पहचान की गई है जो आईएस के लिए रिक्रूटमेंट करते हैं।

मामले में यह कहा गया है कि आईएसआईएस भारत पर हमले के लिए विशेष योजना बना रहा है। जम्मू कश्मीर में युवकों द्वारा आईएसआईएस और अन्य आतंकी संगठनों के ध्वज फहराने के मामले भी बीते दिनों हुए हैं। इससे स्थिति और गंभीर हो गई है। माना जा रहा है कि ईराक के साथ तुर्क क्षेत्र से आगे बढ़ते हुए आईएसआईएस ने अफगानिस्तान में लड़ाई की।

इसके बाद अब वह अफगानिस्तान से सटे पाकिस्तानी क्षेत्रों की ओर बढ़ा  है। इस दौरान वह तालिबान और लश्कर ए तैयबा और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों से हाथ मिलाने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तान से वह भारत के हमले की योजना बना रहा है। 

जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा आईएसआईएस के ख़तरे को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में लगभग 12 राज्यों के अधिकारी भागीदारी करेंगे। इस दौरान संभावना जताई जा रही है कि देश की समुद्री, हवाई और पंजाब, जम्मू कश्मीर, राजस्थान से सटी सीमाओं की निगरानी कड़ी करने के निर्देश दिए जा सकते हैं साथ ही देश के अंदर मौजूद कट्टरपंथ के माध्यम से मुस्लिम युवाओं को बरगलाने वाले नेटवर्क पर भी नज़र रखी जा सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -