भारत की ओर बढ़े ISIS के कदम, गृह विभाग ने बुलाई बैठक
भारत की ओर बढ़े ISIS के कदम, गृह विभाग ने बुलाई बैठक
Share:

नई दिल्ली : खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक द्वारा भारत की ओर रूख किए जाने की खबरें सामने आने के बाद और खुफिया एजेंसियों से मिलने वाली आईएसआईएस द्वारा अपने ग्रुप में की गई भर्तियों की कोशिशों संबंधी सूचनाओं को लेकर भारत सरकार काफी गंभीर हो गई है। सरकार ने हाल ही में उच्च स्तरीय बैठक आमंत्रित की। इस दौरान आईएसआईएस के खतरे को लेकर गृह मंत्रालय की ओर से आमंत्रित की गई बैठक में 12 राज्यों के गृह सचिव और डीजीपी उपस्थित थे।

आईएसआईएस का सामना करने के लिए बैठक में एक योजना तैयार की गई। जिसमें केंद्रीय गृह सचिव ने कहा कि आईएसआईएस भारत के लिए एक बहुत बड़ा खतरा है। आईएसआईएस के नेटवर्क का पता लगने के साथ ही सरकार इसे रोकने के प्रयास में लग गई है। इस दौरान सुरक्षा ऐजेंसियों को जानकारी मिली है कि आईएसआईएस सोश्यल मीडिया पर भी भारत विरोधी प्रचार करने में लगा है।

जिसके चलते गृह मंत्रालय द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार सरकार इस बात पर भी गंभीरता से विचार कर रही है कि आखिर कश्मीर और अन्य क्षेत्र में आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे फहराए गए ऐसे में इन सबके मायने क्या हैं। भारत के विरूद्ध प्रचार किस तरह से किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आईएसआईएस अमेरिका को टारगेट करने के लिए भारत पर हमले का प्रयास करने जा रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -