भारत की ओर बढ़ रहे हैं ISIS के कदम, लीबिया में ४ भारतीय अगवा
भारत की ओर बढ़ रहे हैं ISIS के कदम, लीबिया में ४ भारतीय अगवा
Share:

त्रिपोली : कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस का आतंक लीबिया में भी देखा जा रहा है। यहां करीब 4 भारतीयों को अगवा कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए भारतीय शिक्षक हैं और यहां के एक विश्वविद्यालय में पढ़ाते हैं। बताया जा रहा है कि यहां शिर्टे से अगवा कर लिया गया है। 

हालांकि फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इन भारतीयों को अगवा करने में आईएसआईएस का हाथ है या नहीं। मामले में यह बात सामने आई है कि भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने भारतीयों को अगवा किए जाने की बात मानी है। 

हालांकि फिलहाल यह कहा गया है कि सुरक्षा के चलते इन नागरिकों की पहचान छुपाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार आईएसआईएस द्वारा इराक के शहर मोसुल में 39 भारतीयों को बंधक बना लिया गया। मामले में यह बात सामने आई है कि पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियां तेज़ी से बढ़ी हैं। 

हालांकि यह बात भी सामने आई है कि देश के किसी भी धार्मिक मुस्लिम नेता ने आईएसआईएस को समर्थन नहीं दिया है। सभी मुस्लिम धार्माचार्यों ने अलकायदा और आईएसआईएस के विरूद्ध फतवे जारी किए हैं। संभावना जताई जा रही है कि ये संगठन भारत में हमला कर सकते हैं। हालांकि भारत में आईएसआईएस का इतना प्रभाव नहीं है। 

संभावना जताई जा रही है कि आने वाले समय में आईएसआईएस भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त आतंकी संगठनों से मिल सकता है और ऐसे में भारत पर हमले की गतिविधियां तेज हो सकती हैं। हाल ही में मुंबई के कल्याण से एक युवक भागकर आईएसआईएस में शामिल हो गया। इस युवक अरीब मजीद के विरूद्ध नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने चार्जशीट भी दाखिल की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -