उल्टा हो गया है चांद, खतरे से खाली नहीं है पानी पीना!

Apr 27 2015 12:23 PM
उल्टा  हो गया है चांद, खतरे से खाली नहीं है पानी पीना!

नई दिल्ली : नेपाल में आए भूकंप से भारत और हिमालयी क्षेत्र पर भी असर हुआ है। इस असर के बाद एक बार फिर मानव महाविनाश की बात सोचने लगा है। महाविनाश की बात का विचार कर कुछ लोग प्रकृति से संतुलन स्थापित करने की बात कर रहे हैं मगर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो तरह - तरह की बातें प्रचारित कर लोगों को डरा रहे हैं। सोश्यल मीडिया पर अफवाहों का बाजार सबसे ज्यादा गर्म है। हालात तो यहां तक पहुंच गए हैं कि लोग पानी के जहरीला 

हो जाने और चांद के उलट जाने की बातें तक करने लगे हैं। लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की बात कही गई है। अपील की जा रही है कि अफवाहों पर कतई ध्यान न दिया जाए। कहा जा रहा है कि चांद उल्टा हो गया है। यह किसी अनहोनी की निशानी है। इसे खारिज करते हुए मौसम विज्ञानी ने बताया कि इस माह में तो चांद ऐसा ही दिखाई देता है। हद तो यह हो गई है कि लोगों ने भूकंप का समय तक तय कर दिया है।

कहा जा रहा है कि रात 1 बजे फिर भूकंप आएगा। मगर विशेषज्ञों ने कहा है कि इस तरह की बातें सही नहीं हैं। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का भी कहना है कि भूकंप को लेकर किसी तरह की भविष्यवाणी नहीं की गई है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक मैसेज सभी के बीच चर्चा में बना हुआ था कि रविवार को भारत में 8.2 तीव्रता का भूकंप आएगा। मगर विशेषज्ञों का कहना रहा कि इस तरह की भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है।